अनूप गुप्ता के खिलाफ लखनऊ के थाना हुसैनगंज में एफआईआर संख्या 62 में धारा 120 बी, 420, 500, 501, 504, 505 व 14 (प्रेस और पुस्तक रजिस्ट्रीकरण अधिनियम, 1867) के तहत मुकदमा

आरोप है कि अनूप गुप्ता ने प्रखर पोस्ट व दृष्टांत पोर्टल पर यूपी कोआपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड (पीसीएफ) के खिलाफ झूठी व निराधार खबर चलाकर संस्था व सरकार की छवि धूमिल करने की साजिश की है.

लखनऊ में वरिष्ठ पत्रकार और प्रखर पोस्ट व दृष्टांत मैगजीन के संपादक अनूप गुप्ता पर एफआईआर दर्ज होने की जानकारी सामने आई है. आरोप है कि अनूप गुप्ता ने प्रखर पोस्ट व दृष्टांत पोर्टल पर यूपी कोआपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड (पीसीएफ) के खिलाफ झूठी व निराधार खबर चलाकर संस्था व सरकार की छवि धूमिल करने की साजिश की है.

देखें शिकायती पत्र और एफआईआर की कॉपी…

 

इसे लेकर थाना हुसैनगंज में एफआईआर संख्या 62 में धारा 120 बी, 420, 500, 501, 504, 505 व 14 (प्रेस और पुस्तक रजिस्ट्रीकरण अधिनियम, 1867) के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है. अनूप गुप्ता के खिलाफ पीसीएफ के कार्यकारी निदेशक (प्रशासन) नरेंद्र कुमार सिंह की तरफ से 17 जून को थाना हुसैनगंज में शिकायत दर्ज कराई गई थी.

क्या कहा अनूप गुप्ता ने

वीकली प्रखर पोस्ट व दृष्टांत मैगजीन के संपादक ने भड़ास को बताया कि, “उन्होंने जो भी खबर प्रकाशित की है पूरे प्रमाण के बाद पब्लिश की है. उनके पास संबंधित मसले का लेटर व अन्य कागजात मौजूद हैं जिनके आधार पर उन्होंने खबर प्रकाशित की है.”

क्या है पूरा मामला?
मामला पिछले महीने चुनाव के बीच पीसीएफ में नीरज कुमार की तीन लाख रुपये प्रति माह पर बतौर सलाहकार नियुक्ति को लेकर है. यह नियुक्ति उस वक्त काफी चर्चा में रही थी. कई लोगों ने इस मामले में आवाज उठाई थी. इसी को लेकर पत्रकार अनूप गुप्ता ने प्रखर पोस्ट में पूरी खबर प्रकाशित की है. जिसका शीर्षक है, “योगी को आँखें तरेरता सहकारिता मंत्री.”

 

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button