पत्रकारों और क्षेत्रीय जनता ने निशुल्क कैंप का लिया लाभ

खबरों के पीछे भागते मीडिया कर्मियों की भागम भाग दौड़ती जिंदगी में इतना वक्त भी नहीं मिलता है कि अपने स्वास्थ्य का परीक्षण निरीक्षण करा सकें। क्योंकि समाज के प्रति अपने दायित्वों के निर्वहन में खुद को समर्पित करता मीडिया कर्मी समाज और शासन प्रशासन को आईना दिखाने की धुन में ऐसा रम जाता है कि अपने स्वास्थ्य से बेखबर होकर सिर्फ खबरों के पीछे भागता रहता है।
एक तरफ खबरों की हकीकत तक पहुंचने की आजमाइश तो दूसरी तरफ संस्थान के प्रबंधक के सामने कुछ कर दिखाने की चाहत इन सब के बीच जरूरी है शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाना जिससे शारीरिक रूप से चुस्त, दुरुस्त होकर कार्य संपादित किया जा सके। जो मीडिया कर्मी समाज के लिए समर्पित होकर कार्य कर रहे हैं, उन मीडिया कर्मियों की इस समर्पण की भावना को लेकर ऑल इंडिया न्यूजपेपर एसोसिएशन, आईना द्वारा न्यूज़ इंडिया, तिजारत, दिव्या संदेश, एक संदेश, यूनाइटेड भारत, आज की खबर मीडिया संस्थानों के प्रयास से हेल्थ कैंप का आज  एचडीएल 31 सेक्टर एल, अलीगंज लखनऊ में किया गया। जिसमें मीडिया क्षेत्र से जुड़े सभी कर्मियों की जांच उसे कैंप में निशुल्क की गई। कैंप में अधिक से अधिक मीडिया कर्मी पहुंचकर अपने स्वास्थ्य का परीक्षण निरीक्षण कराया।
अलीगंज सेक्टर एल में लगाए गए चिकित्सा हेल्थ निशुल्क शिविर में आज काफी संख्या में पत्रकारों और क्षेत्रीय गरीब जनता ने निशुल्क चिकित्सा की जांच कराई।
एच ,डी ,एल 31 सेक्टर एल, अलीगंज लखनऊ , जिसमें मीडिया क्षेत्र से जुड़े कर्मियों एवं दूर दराज से आए तमाम व्यक्तियों के साथ-साथ क्षेत्रीय लोगों ने भी निशुल्क चिकित्सा कैंप में अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया।
वागा अस्पताल द्वारा पांच सदस्यों की डॉक्टर्स टीम कैंप में मौजूद रही जिसमें फिजिशियन डॉक्टर अनिल जी, आई डॉक्टर पुनीत जी, प्रज्ञा, तनु यादव ने आए हुए समस्त लोगों की निशुल्क जांच और परीक्षण किया।
वागा हॉस्पिटल के जनसंपर्क अधिकारी आर एन पांडे ने बताया कि हम अस्पताल की ओर से निशुल्क कैंप लगाते रहते हैं ।
आने वाले कल में उन्होंने कहा कि हम प्रेस क्लब में भी निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन करेंगे, जिसमें हम परीक्षण करने के उपरांत आए हुए सभी जांच कर्ताओं को 20% से लेकर के 30 परसेंट तक अपने अस्पताल में होने वाली समस्त जांचों में छूट देने का कार्ड भी देंगे जिसे मरीज दिखाकर छूट का लाभ उठा सकेंगे ।
चिकित्सा परीक्षण कराए जाने में यूनाइटेड भारत एवं एक संदेश समूह के वरिष्ठ पत्रकार मनोज मिश्रा, अशोक मिश्रा, नितिन श्रीवास्तव, आईना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय वर्मा , प्रदेश अध्यक्ष परमजीत सिंह, लिमरा चैनल के नौशाद अहमद, अतहर रजा, पत्रकार राजेंद्र यादव सहित काफी संख्या में पत्रकारों तथा बहु क्षेत्रिय लोगों ने चिकित्सा परीक्षण कराया।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button