नए वित्तीय वर्ष को भुनाने की कवायद में जुटा INDIAN EXPRESS

पिछले वित्तीय वर्ष में कई वेबसाइट लॉन्च करने के बाद, इंडियन एक्सप्रेस ऑनलाइन मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (Indian Express Online Media Private Ltd.) ने नए वित्तीय वर्ष में भी खुद के विस्तार को जारी रखा है। कुछ ही दिन पहले, IE ऑनलाइन ने लाइफस्टाइल और हेल्थ पर केंद्रित बाइलिंगुअल वेबसाइट lifealth.com का शुभारंभ किया था, लेकिन अब खबर है कि IE डिजिटल दो और वेबसाइट्स को जल्द ही लॉन्च करेगा, जिनके नाम हैं- Evesly.com और Hindom.com

हालांकि सीईओ संदीप अमर ने पहले कहा था, ‘हम जिस भी मार्केट में दस्तक देंगे, शीर्ष को चुनौती देंगे। यदि हम मलयालम में जाते हैं, तो हम मलयालम मनोरमा को चुनौती देंगे और हम उन्हें पीछे छोड़ देंगे।’

इस साल जनवरी के अंत में, एक्सप्रेस ने रीजनल वेबसाइट ieMalayalam.com को लाइव किया था, जिसकी टीम केरल के आठ अलग-अलग जगहों से काम करती है। इसके बाद एक्सप्रेस ने  ‘Lifealth’ के रीजनल एडिशन भी पेशकश करने का दावा किया।

दरअसल, एक्सप्रेस तमिल में एक नई वेबसाइट शुरू कर इसे बड़े क्षेत्रीय स्तर पर लॉन्च कर सकता है। साथ ही मार्च के बाद से, नए मीडिया संपादक नंदगोपाल राजन को चेन्नई में पत्रकारों की नियुक्ति की जिम्मेदारी के लिए कहा गया है। तकनीकी दृष्टि से देखें तो इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि IE ऑनलाइन अपन टेक्निकल इंफ्रास्ट्रक्चर के बढ़ाने की कवायद में जुटा है।

IE ऑनलाइन के कई प्रॉडक्ट्स जैसे Techook.com और ieMalayalam.com अभी भी ऐड फ्री हैं। निकट भविष्य में पेवॉल (Paywall) को लागू करने की संभावना से इनकार करते हुए एक्सप्रेस के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर अनंत गोयनका और संदीप अमर ने मीडिया को दिए बयान में कहा था कि मूल विज्ञापन और ब्रैंडेड कंटेंट के जरिए रेवन्यु उत्पन्न करना तय है। वर्तमान में नितिन शर्मा की अध्यक्षता में IE ऑनलाइन पर ब्रैंडेड कंटेंट निर्मित की जा रही है।

वहीं अंदरूनी सूत्र यह मानते हैं कि अभी भी डिजिटल स्पेस में एक्सप्रेस के लिए यह शुरुआती दिन हैं।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button