दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र Live : ईवीएम टेंपरिंग पर आप विधायक सौरव भारद्वाज ने दिया डेमो

नई दिल्ली। कपिल मिश्रा द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाए जाने के बाद दिल्ली विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र बुलाया गया. विधानसभा का सत्र चल रहा है जहां ईवीएम पर चर्चा जारी है. इससे पहले सत्र शुरू होते ही सदन में भाजपा के नेता विजेंद्र गुप्ता ने हंगामा शुरू कर दिया. स्पीकर के आदेश पर विजेंद्र गुप्ता को सदन से बाहर कर दिया गया.

– चुनाव आयोग के ईवीएम को टेम्पर करके दिखाएं तो मैं मानूंगा : के.जे.राव

– चुनाव आयोग के पूर्व सलाहकार के.जे.राव ने ज़ी न्यूज़ से कहा कि क्या ये ईवीएम चोरी करके लाया गया है, ये कौन सा ईवीएम है, कहां से लाया गया है?

– सौरव भारद्वाज ने कहा कि मेरे जैसा इंजीनियर भी ईवीएम से किसी को भी वोट डलवा सकता है.

– दिल्ली विधानसभा में आप विधायक सौरव भारद्वाज ईवीएम टेम्पिरंग पर दे रहे हैं डेमो.

– ज़ी न्यूज़ से खास बातचीत में विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि मुझे असंवैधानिक तरीके सदन से बाहर किया गया. मेरे पास 1000 करोड़ के जमीन घोटाले के दस्तावेज थे जिसे मैं केजरीवाल जी को सौंपना चाहता था.

– सदन में विपक्ष के सभी प्रस्तावों को स्पीकर ने खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि सदन में भ्रष्टाचार पर आज कोई बात नहीं होगी. सदन में आज सिर्फ ईवीएम विवाद को लेकर चर्चा होगी.

– सदन से बाहर निकाले जाने पर भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर 1000 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया. गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल के लिए मनीष सिसोदिया दिखाने के और सत्येंद्र जैन खाने के दांत हैं.

– सदन में हंगामा करने पर स्पीकर ने भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता को चुप रहने के लिए कहा. लेकिन जब वे नहीं माने तो उनका माइक बंद करा दिया गया और उन्हें सदन से बाहर कर दिया गया.

loading...
Loading...

– सदन से बाहर सत्येंद्र जैन ने कहा- कपिल मिश्रा झूठ बोल रहे हैं, उन्हें मंत्री पद जाने से सदमा लगा है. 5 मई को मैं केजरीवाल के घर गया ही नहीं था. उन्होंने कहा कि मीडिया इस मामले के चीरहरण में लगी है ये ठीक बात नहीं है.

सत्र शुरू होते ही सदन में हंगामा शुरू हो गया. सदन में भाजपा के नेता विजेंद्र गुप्ता ने जमीन सौदे का मुद्दा उठाया. हंगामा कर रहे विजेंद्र गुप्ता को स्पीकर ने कड़ी फटकार लगाई. स्पीकर ने कहा कि आप जब भी बात करते हैं असंवैधानिक बात करते हैं. स्पीकर ने भाजपा विधायक को चेतावनी देते हुए उनका माइक बंद करा दिया.

सूत्रों के मुताबिक, सदन के सामने आप विधायक सौरभ भारद्वाज ईवीएम में छेड़छाड़ का लाइव डेमो भी दे सकते हैं. इसके अलावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कपिल मिश्रा के आरोपों का जवाब दे सकते हैं.

इससे पहले आज सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि ‘देश में चल रहे एक बहुत बड़े षड्यंत्र का सच आज विधानसभा में सौरभ भारद्वाज देश के सामने रखेंगे. उन्हें जरूर सुनिएगा. सत्यमेव जयते.’

मालूम हो कि आम आदमी पार्टी में राजनीतिक घमासान के बीच दिल्ली सरकार ने दिल्ली विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र बुलाया है. अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन पर कपिल मिश्रा के खुलासे के बाद इस सत्र के काफी हंगामेदार रहने की उम्मीद है. इन आरोपों के बाद केजरीवाल का इस्तीफा मांग रही भाजपा आज सरकार को घेरने की पुरजोर कोशिश करेगी.

दिल्ली के बर्खास्त मंत्री कपिल मिश्रा ने आज अरविंद केजरीवाल को संबोधित करते हुए मी़डिया के सामने एक पत्र पढ़ा. पत्र में केजरीवाल को चुनौती दी कि इस्तीफा देकर चुनाव के मैदान में आइए. सीट आप चुन लीजिए और मैं आपके खिलाफ लड़ने को तैयार हूं.

सीबीआई में जाने से पहले कपिल मिश्रा ने कहा कि भ्रष्टाचार के लिए लड़ना और सच के लिए अड़ना आप से ही सीखा है. जिस गुरु से धनुष-बाण सीखा आज उसी पर तीर चलाना है. मन बहुत भारी है.

Loading...
loading...