पत्रकार राजदेव रंजन हत्या केस: CBI ने शहाबुद्दीन को आरोपी बनाया

सीबीआई ने राजद के पूर्व सांसद और बाहुबली मोहम्मद शहाबुद्दीन का नाम पत्रकार राजदेव रंजन हत्या मामले में शामिल किया है. सीबीआई की विशेष अदालत के आदेश के मुताबिक, शहाबुद्दीन को यहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विशेष न्यायाधीश अनुपम कुमारी की अदालत में पेश किया गया.

शहाबुद्दीन हत्या के मामले में 10वें मुल्जिम है. सीबीआई की विशेष अदालत ने 22 मई को शहाबुद्दीन को मुकदमे के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश करने की सीबीआई की अर्जी पर उसके खिलाफ पेश करने का वारंट जारी किया था.

शहाबुद्दीन को आरोपी बनाने के लिए एक और अर्जी दायर की थी

सीबीआई ने उसी दिन शहाबुद्दीन को आरोपी बनाने के लिए एक और अर्जी दायर की थी. सीबीआई के वकील ने कहा कि एजेंसी जल्द ही शहाबुद्दीन के खिलाफ आरोप पत्र दायर करेगी जो फिलहाल राष्ट्रीय राजधानी की अति सुरक्षित तिहाड़ जेल में है.

 सात आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर 

प्रमुख जांच एजेंसी मामले में सात आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर कर चुकी है जबकि मोहम्मद जावेद और मोहम्मद कैफ नाम के दो आरोपी जमानत पर है. जावेद और कैफ शहाबुद्दीन के गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं. सिवान से चार बार के राजद के सांसद रहे शहाबुद्दीन पर पिछले साल प्रतिष्ठित हिन्दी दैनिक के पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या में शामिल होने का आरोप लगा है.

शहाबुद्दीन 45 से ज्यादा आपराधिक मामलों में मुकदमे का सामना कर रहे हैं

शहाबुद्दीन 45 से ज्यादा आपराधिक मामलों में मुकदमे का सामना कर रहे हैं और सिवान के निवासी चंद्रशेवर प्रसाद की याचिका पर उच्चतम न्यायालय ने इस साल फरवरी में पूर्व सांसद को तिहाड़ जेल भेजने का आदेश दिया था. प्रसाद के तीन बेटों की दो अलग अलग घटनाओं में हत्या कर दी गई थी.

पत्रकार राजदेव रंजन की 13 मई को हुई थी हत्या

प्रतिष्ठित हिन्दी दैनिक के जिला ब्यूरो प्रमुख राजदेव रंजन की पिछले साल 13 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और उनकी पत्नी ने शहाबुद्दीन पर हत्या में उसकी भूमिका होने का आरोप लगाया था. विशेष अदालत ने मामले में शहाबुद्दीन को पेश करने के लिए नौ जून की तारीख मुकर्रर की है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button