पत्रकार की हत्या: 2 से पूछताछ जारी, गडकरी का राहुल को जवाब- PM क्या हर मुद्दे पर बोलें?

कन्नड़ की वरिष्ठ महिला पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या मामले को लेकर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर करारा हमला बोला है. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि खास विचारधारा लोगों पर थोपी जा रही है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी मौसमी हिंदुत्व नेता हैं. गौरी लंकेश की हत्या पर पीएम मोदी चुप क्यों हैं? उनकी चुप्पी के दो मायने हैं. राहुल को जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि हत्या के पीछे राइट विंग के होने के कोई सबूत नहीं है. पीएम इस मुद्दे पर नहीं बोलेंगे, वो अभी विदेश में हैं. क्या पीएम सभी मुद्दों पर बोलेंगे?

2 लोगों से पूछताछ जारी

वहीं कार्रवाई के नाम पर चिकाकमलगुर पुलिस दो व्यक्तियों से पूछताछ कर रही है. एक का नाम संदीप और दूसरे का मल्लियार्जुन है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि दो लोगों ने गौरी लंकेश के खिलाफ फेसबुक पर कुछ पोस्ट किया था, उनसे भी पूछताछ हो रही है. सीएम ने कहा कि कलबुर्गी, पंसारे और दाभोलकर की हत्या में भी ऐसे ही हथियारों का इस्तेमाल हुआ था. वह हाल ही में मुझसे मिली थीं, लेकिन किसी धमकी के बारे में नहीं बताया. पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि प्रगतिवादी विचारों का प्रसार करने वाले ऐक्टविस्ट्स को सुरक्षा दी जाए. यह सच है कि यह एक संगठित अपराध है, पुलिस इस पर नजर बनाए हुए है.

अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं

कर्नाटक के गृह मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने कहा कि हम इस मामले में सीबीआई जांच के लिए तैयार हैं. पुलिस की 3 टीमें वारदात की छानबीन कर रही हैं. अलग-अलग टीमों को विभिन्न स्थानों पर भेजा गया है. वहीं गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की है. उन्होंने कहा कि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

loading...
Loading...

भाई ने की CBI जांच की मांग

वहीं गौरी लंकेश के भाई ने सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि कलबुर्गी के मुद्दे को देखा है. राज्य की जांच को देखते हुए दुख के साथ मैं कहता हूं कि उन्होंने कुछ भी नहीं किया है. वह ऐक्टिविस्ट थीं, अपना काम करती थीं. जहां तक मुझे पता है उन्हें किसी तरह की धमकी नहीं मिलती थी.

गौरी लंकेश की मंगलवार को अज्ञात हमलावरों ने बंगलुरु में उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी. गौरी को रात करीब 8.30 बजे उस समय बिल्कुल करीब से गोली मारी गई, जब वह राजराजेश्वरी नगर में अपने घर का दरवाजा खोलने की कोशिश कर रही थीं. उनके सिर पर तीन गोलियां दागी गईं और उनकी तत्काल मौके पर मौत हो गई. पुलिस कमिश्नर टी सुनील कुमार ने बताया कि मंगलवार की शाम को गौरी लंकेश ने राजराजेश्वरी नगर इलाके में स्थित अपने घर के सामने अपनी कार को रोका और दरवाजा खोलने के लिए आगे बढ़ीं. उसी वक्त अज्ञात हमलावरों ने उनके उपर फायरिंग शुरू कर दी. करीब 7 राउंड फायरिंग की गई. इसमें से 4 गोली गौरी को लगी, 3 गोली उनके सिर में लगी हैं. फायरिंग की आवाज सुनकर पड़ोसी बाहर निकले. गौरी खून से लथपथ पड़ी हुई थीं.

Loading...
loading...