इमाम बुखारी ने वरिष्‍ठ पत्रकार अरनब गोस्‍वामी को भेजा कानूनी नोटिस

दिल्‍ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने अंग्रेजी न्‍यूज चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ (Republic TV) के संस्‍थापक और एडिटर अरनब गोस्‍वामी पर दुर्भावनापूर्ण रिपोर्टिंग का आरोप लगाते हुए मानहानि का नोटिस भिजवाया है। हालांकि चैनल का कहना है कि उसे इस संबंध में अभी तक कोई नोटिस नहीं मिला है।

एक मीडिया न्‍यूज वेबसाइट के अनुसार, इस नोटिस में कहा गया है कि बुखारी ने चैनल से 15 दिन के अंदर ऑनएयर माफी मांगने के साथ ही चैनल के वेब प्‍लेटफॉर्म पर मौजूद विडियो कंटेंट को हटाने के लिए भी कहा है।

वेबसाइट के अनुसार, 30 अगस्‍त को जारी अपने एक प्रोग्राम में ‘रिपब्लिक टीवी’ ने दावा किया था कि बिलों का भुगतान न करने के कारण दिल्‍ली के बिजली विभाग ने इस ऐतिहासिक मस्जिद की बिजली काट दी थी। चैनल ने यह स्‍टोरी कई बार दिखाई थी और इसे अपने ऑफिसिल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट भी किया था। इस स्‍टोरी में यह भी कहा गया था कि इमाम बुखारी के पास लग्‍जरी बसें खरीदने के लिए पैसे हैं तो क्‍या वे बिजली के बिलों का भुगतान नहीं कर सकते हैं?

loading...
Loading...

रिपोर्ट के अनुसार, बुखारी ने इस स्‍टोरी को आधारहीन और बदनामीपूर्ण बताते हुए कहा कि मस्जिद की बिजली कभी नहीं काटी गई थी। नोटिस में कहा गया है कि इतने बड़े चैनल को कोई भी स्‍टोरी ऑनएयर करने से पूर्व तथ्‍यों की जांच कर लेनी चाहिए।

Loading...
loading...