उत्तराखण्ड में दीपक शर्मा को मिला यूथ अॉईकॉन अवॉर्ड

देवभूमि उत्तराखण्ड में रविवार दोपहर यूथ आइकॉन वाईआइ नेशनल मीडिया अवॉर्ड में देश के सबसे भरोसेमंद और धारदार न्यूज़ पोर्टल इंडिया संवाद के मैनेजिंग ऐडिटर दीपक शर्मा को सम्मान से नवाज़ा गया. देशभर में अलग-अलग प्रतिभाओं के 39 लोगों को इसके लिए चुना गया था. इस दौरान देवभूमि के लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी व बॉलीवुड अभिनेता संजय मिश्रा को भी सम्मानित किया गया.

यह कार्यकर्म देहरादून के ओएनजीसी एमएन घोष ऑडीटोरियम में हुआ. इस मौके पर मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के हाथों उपस्थित अवॉर्डी सम्मानित किए गए. इस दौरान लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड केशव लाल बगारी, प्रेरणादायक अवॉर्ड मदन लाल, (बिना हाथों वाले दुनिया के पहले टेलर मास्टर) कला रत्न सम्मान बॉलीवुड के कलाकार संजय मिश्रा को, लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी को जन शिरोमणि सम्मान, संस्कृति कर्मी राकेश भट्ट, गायक पंकज सती के अलावा एडीजी लॉ एंड ऑडर अशोक कुमार, रुद्रप्रयाग के डीएम मंगेश घिल्डियाल, एसपी चमोली तृप्ति भट्ट, शिमला की एसएसपी सौम्या साबसिवन, खेल रत्न एकता बिष्ट को सम्मानित किया गया.

इस कार्यक्रम में सीएम के ओएसडी रमेश भट्ट ने अपने पुराने चिरपरिचित अंदाज़ में ऐसा समा बांधा कि हर कोई ताली बजाने को मजबूर हो गया. उन्होनें देवभूमि कि महत्वता को समझाते हुये विवेकानंद से लेकर गांधी का देवभूमि से जुड़ाव बतलाया.

देवभूमि के लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी व बॉलीवुड अभिनेता संजय मिश्रा ने भी इंडिया संवाद को कम समय में अपना नाम करने के लिए मुबारक़ पेश की. कार्यक्रम में आए हर शख़्स ने इंडिया संवाद को असरदार पत्रकारिता के लिए बधाई दी. आजतक चैनल से लेकर अधिकारियों तक ने ख़बरों को लेकर इंडिया संवाद न्यूज़ पोर्टल को विश्वसनीय और धारदार बताया. सभागार में मौजूद लोगों ने कहा कि उत्तराखण्ड में यह पोर्टल कुछ ही समय में अपना असर छोड़ने में कायम रहा है.

इनको भी मिला सम्मान

पत्रकारिता के क्षेत्र में विशेष योगदान देने के लिए (संपादक इंडिया संवाद) दीपक शर्मा, सईद अंसारी (आजतक), राजेश रैना, पिनाज त्यागी (न्यूज़ नेशन), दीपक आजाद(वॉच डॉग),  अरुण ढौंढियाल, अरविंद शेखर, अनिल चंदोला, विमल पुर्वाल, पंकज पंवार, मनमोहन भट्ट, पवन लालचंद, विवेक शाडिल्य, निदा अहमद, पुनीत शर्मा(आजतक), सुरेन्द्र डसीला, मुकेश खुगसाल, राजीव काला, मनोज इष्टवाल, डॉ. वीरेन्द्र बत्र्वाल, मनोज तिवारी, मनोज बहुगुणा, गौरव मिश्रा, डॉ. आलोक आहूजा, सुमन सेमवाल, मास्टर मुदित जोशी, मनीष औली आदि के नाम शामिल हैं. इस कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट व आजतक न्यूज चैनल के हैड सुप्रिय प्रसाद और धारदार पत्रकारिता के लिए पहचाने जाने वाले रमेश भट्ट(वर्तमान उत्तराखण्ड मुख्यमंत्री ओएसडी) ने सभी को पुरस्कार प्रदान किये.

आयोजक शशिभूषण मैठाणी ने सभी का स्वागत करते हुए अवॉर्ड के बारे में जानकारी दी. साथ ही संस्था के इस कार्यक्रम के उद्देश्य पर भी प्रकाश डाला. दरअसल, उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून में हर साल की तरह इस साल भी यूथ आइकान राष्ट्रीय सम्मान समारोह 2017 का आयोजन बड़ी धूमधाम से किया गया. सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को शिरक़त करनी थी, लेकिन उनकी तबीयत नासाज़ होनें के चलते वह शिरकत नहीं कर पाये, उनके प्रतिनिधि के तौर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और रमेश भट्ट कार्यक्रम में मौजूद रहे.

इसके अलावा विशिष्ट अतिथि के तौर पर खासतौर से दिल्ली से आजतक के मैनिंजिंग डायरेक्टर सुप्रिय प्रसाद देहरादून पहुंचे थे. सम्मान समारोह की शुरूआत दीप प्रज्वल के साथ सरस्वती वंदना के साथ हुई. सरस्वती वंदना बाद एक के बाद एक हुए रंगारंग कार्यक्रम ने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया. गायिका सोनिया आंनद के गीत ओ री चिरया पर मनस्वनी और यशस्वनी ने बहुत ही भावुक नृत्य पेश कर हाॅल में बैठे अतिथियों, दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

वहीं लाईफ टाईम अचीवमैंट 2017 से सम्मानित हुए केशव लाल जी ने नागिन फिल्म के जिस गाने में हारमोनियम के माध्यम से संगीत दिया था, आज सालों बाद उसी हारमोनियम से दर्शकों को नागिन फिल्म के साथ कई गानों की धुन बजाकर सुनाई. दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ उनका जोरदार स्वागत किया. इसके अलावा प्ररेणादायक अवार्ड से सम्मानित हुए हरियाणा के मदनलाल जो कि बिना हाथों वाले दुनिया के पहले टेलर मास्टर हैं ने दर्शकों के सामने पैरों से मशीन में धागा डालकर, कपड़े की सिलाई कर पैरों से व्यक्ति का नाप लेकर दर्शकों को दांतो तले ऊंगली दबाने पर मजबूर कर दिया.

जन शिरोमणी सममान से सम्मानित लोक गायक नरेन्द्र सिंह नेगी ने भी यूथ आइकाॅन परिवार का आभार जताया. इस दौरान सभी लोगों ने खड़े होकर नरेन्द्र सिंह नेगी का आभार व्यक्त किया.  कला रत्न सम्मान ने सम्मानित बालीवुड के सुप्रसिद्व हास्य कालाकार संजय मिश्रा ने अपनी फिल्मों के कुछ डाॅयलाॅग सुनाकर लोगों को खूब हंसाया व यूथ आइकाॅन अवार्ड के लिए आभार व्यक्त किया.

वही विशिष्ठ अतिथि सुप्रिय प्रसाद ने कहा कि यूथ आइकान ने बहुत ही प्रतिभावान लोगों का चयन कर योग्य लोगों पुरस्कार दिया है. सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट ने कहा कि यूथ आइकाॅन सम्मान समारोह से जिन लोगों को मिला और जिनको नहीं मिला दोनों का ही मनोबल बढ़ता है और वह समाजहित में अच्छे कार्य के लिए प्रेरित होती हैं.   यूथ आइकान के संरक्षक व निदेशक शशि भूषण मैठाणी ने समारोह में मौजूद सभी लोगों का स्वागत करते हुए क्यों यूथ आइकाॅन सम्मान दूसरों से अलग है पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि निष्पक्षता से चयन इस पुरस्कार की एक विशेषता है. इस कारण इसकी प्रतिष्ठा न केवल राज्य, बल्कि देश तक पहुंच गई है. राजनीति, पत्रकारिता, साहित्य, संगीत, फिल्म, खेल जगत की अनेक नामचीन हस्तियां अब तक इस पुरस्कार के भव्य समारोहों की साक्षी बन चुकी हैं. इस पुरस्कार को पाने वाली प्रतिभाएं स्वयं को गौरवान्वित महसूस करती हैं.  शशि भूषण मैठाणी ने कहा कि पुरस्कार देने से पहले किसी प्रतिभा के विषय में लंबे समय तक बारीकी से पड़ताल और परीक्षण किया जाता है, फिर संबंधित क्षेत्र की कुछ बड़ी हस्तियों से भी उस पर सुझाव लिया जाता है. तब जाकर वे पुरस्कार के लिए प्रतिभा का चयन करते हैं.

लाईफ टाईम अचीवमैंट अवार्ड 2017

श्री केशव लाल बगारी

प्रेरणादायक अवार्ड

श्री मदन लाल, (बिना हाथों वाले दुनिया के पहले टेलर मास्टर)

कला रत्न सम्मान

श्री संजय मिश्रा,  सुप्रसिद्व बाॅलीवुड कलाकार

जन शिरोमणि सम्मान

श्री नरेन्द्र सिंह नेगी, सुप्रसिद्व लोकगायक

लोक संस्कृति संरक्षण सम्मान

श्री राकेश भट्ट, संस्कृति कर्मी

प्रतिभा सम्मान

श्री पंकज सती, गायक

उत्कृष्ठ सेवा सम्मान

श्री मंगेश घिल्डियाल, जिलाधिकारी, रूद्रप्रयाग

श्री अशोक कुमार, एडीजी, उत्तराखण्ड पुलिस

तृप्ति भट्ट, एसएसपी, चमोली

सौम्या साबसिवन, एसएसपी, शिमला

खेल रत्न सम्मान

एकता बिष्ट (भारतीय महिला क्रिकेटर)

विशेष पत्रकारिता सम्मान

श्री दीपक शर्मा, इंडिया संवाद, दिल्ली

श्री सईद अंसारी, एंकर व  रिपोर्टर आजतक

श्री राजेश रैना, ग्रुप एडिटर नेटवर्क 18, ईटीवी

loading...
Loading...

पिनाज त्यागी, एंकर, न्यूज नेशन, राष्ट्रीय न्यूज चैनल

श्री अरूण ढौडियाल, मैंनिजिंग एडिटर, एचएनएन न्यूज चैनल, उत्तराखण्ड

श्री अरविन्द शेखर, ब्यूरो चीफ, राष्ट्रीय सहारा समाचार पत्र, उत्तराखण्ड

श्री अनिल चंदोला, बरिष्ठ पत्रकार, अमर उजाला, समाचार पत्र, उत्तराखण्ड

श्री सुमन सेमवाल, बरिष्ठ पत्रकार, दैनिक जागरण, समाचार पत्र, उत्तराखण्ड

श्री विमल पुर्वाल, बरिष्ठ पत्रकार, हिन्दुस्तान, समाचार पत्र, उत्तराखण्ड

श्री पंकज पंवार, बरिष्ठ पत्रकार, समाचार प्लस, उत्तराखण्ड

श्री मनमोहन, भट्ट, ब्यूरो चीफ, न्यूज नेशन, उत्तराखण्ड

श्री पवन लालचंद, स्थानीय संपादक, जी हिन्दुस्तान, उत्तराखण्ड

पत्रकारिता सम्मान

श्री दीपक आजाद, वाच डाग वेब मीडिया

श्री विवके शांडिल्य, एंकर, जी हिन्दुस्तान, न्यूज चैनल

निदा अहमद, एंकर, समाचार प्लस न्यूज चैनल

श्री पुनीत शर्मा, रिपोर्टर, आजतक, न्यूज चैनल

श्री सुरेन्द्र डसीला, ब्यूरो चीफ, नेशनल वाइस, न्यूज चैनल

श्री गौरव मिश्रा, पत्रकार, अमर उजाला, समाचार पत्र

बेस्ट फोटाग्राफर

श्री मुकेश खुगसाल

श्री राजीव काला

क्रिएटिब राईटिंग सम्मान

मनोज इष्टवाल, स्वतंत्र पत्रकार

साहित्य/ शिक्षा सम्मान

डा वीरेन्द्र वर्तवाल, लेखक साहित्यकार

मनोज तिवारी, शिक्षक

मनोज बहुगुणा, शिक्षक

हिन्दी भाषा प्रचार प्रसार सम्मान

श्री गौरव मिश्रा

चिकित्सा सेवा सम्मान

डा आलोक आहूजा, पैथोलिस्ट, देहरादून, उत्तराखण्ड

लिटिल डायमंड सम्मान

मास्टर मुदित जोशी, उत्तराखण्ड

उत्कृष्ठ कार्य सम्मान

श्री मनीष औली

Loading...
loading...