नकारात्मक सोंच वाले मीडिया समूह एनडीटीवी के बुरे दिन जारी, इनकम टैक्स ने जब्त किए शेयर

नकारात्मक सोंच के लिए चर्चित एनडीटीवी के बुरे दिन जारी है। मोदी सरकार हर ढंग से चैनल को सांसत में लाने में जुटी है। एक बार फिर इनकम टैक्स ने हंटर चलाते हुए चैनल के शेयर जब्त कर लिए हैं। हालांकि यह कुर्की अस्थाई तौर पर हुई है। इससे चैनल के प्रमोटर प्रण-राधिका राय मुश्किल में पड़ गए हैं।

क्या है मामला

इनकम टैक्स विभाग ने एनडीटीवी के स्वामित्व वाली कंपनी आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के सभी शेयर अस्थायी तौर पर जब्त कर लिए हैं। कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में इसकी पुष्टि भी की है। कंपनी के पास कुल एक करोड़ 88 लाख 13 हजार 928 शेयर हैं जो कुल शेयर का 29.12 प्रतिशत हिस्सा है। आरआरपीआर न्यू दिल्ली टेलिविजन लि. में सबसे बड़ी प्रवर्तक समूह की कंपनी है। यह कंपनी एनडीटीवी 24X7, एनडीटीवी इंडिया और एनडीटीवी प्रॉफिट न्यूज चैनलों का संचालन करती है।

क्या कहा कंपनी ने

loading...
Loading...

कंपनी की तरफ से बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज को बताया गया है कि उसे इनकम टैक्स के डिप्टी कमिश्नर की ओर से 25 अक्टूबर को एक पत्र प्राप्त हुआ है, जिसमें कहा गया है कि आयकर कानून, 1961 की धारा 281बी के तहत अस्थायी तौर पर आरआरपीआर की कंपनी में पूरी हिस्सेदारी कुर्क की जा रही है. यह हिस्सेदारी 1.88 करोड़ इक्विटी शेयरों की बैठती है।

घपले में फंसा है एनडीटीवी

मीडिया वेबसाइट भड़ास़.कॉम के मुताबिक इनकम टैक्स विभाग के अफसर संजय कुमार श्रीवास्तव ने अपने कार्यकाल में प्रणव राय और पी चिदंबरम की मिलीभगत से 2जी स्कैम के पैसे को हवाला के जरिए ब्लैक से ह्वाइट करने समेत कई किस्म के गड़बड़ घोटाले पकड़े थे जिसके कारण संजय को बुरी तरह से प्रताड़ित किया गया। इन्हें पागलखाने तक भिजवा दिया गया। इनके उपर कई फर्जी केस लगवा दिए गए।

Loading...
loading...