पुण्य प्रसून के जाने के बाद अब आया टीम का नंबर, पीयूष पांडे ने भी दिया इस्तीफा

वरिष्ठ टीवी पत्रकार पीयूष पांडे ने ‘आजतक’ से इस्तीफा दे दिया है। वह आजतक में पुण्य प्रसून बाजपेयी के चर्चित शो ‘दस्तक’ के प्रड्यूसर थे। सूत्रों के मुताबिक, पीयूष अपनी नयी पारी एबीपी न्यूज के साथ जल्द शुरू करेंगे, जहां वह पुण्य प्रसून बाजपेयी के ही नए शो की जिम्मेदारी संभालेंगे।

पत्रकारिता में करीब दो दशक का अनुभव रखने वाले पीयूष देश के उन चुनिंदा पत्रकारों में हैं, जिन्होंने प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक, वेब मीडिया के साथ फिल्मी दुनिया में काम करने का खासा अनुभव है और उनकी पहचान उनका वर्सेटाइल होना ही है। इतना ही नहीं, पीयूष की एक पहचान व्यंग्यकार की भी है। उनके दो व्यंग्य संग्रह ‘छिछोरेबाजी का रिजोल्यूशन’ 2012 में राजकमल प्रकाशन से और ‘धंधे मातरम’ 2017 में प्रभात प्रकाशन से प्रकाशित हो चुका है। फेसबुक पर उनके वन लाइनर खासे चर्चित हैं।

पीयूष ने अपने करियर की शुरुआत 1998 में अमर उजाला अखबार से की थी। 2001 में नवभारत टाइम्स ऑनलाइन की लॉन्चिंग टीम में रहे और फिर करीब ढाई साल उसे संभाला भी। आजतक में टीवी पत्रकारिता का लंबा अनुभव लेने के बाद उन्होंने 2007 में सहारा समय में आउटपुट हेड की जिम्मेदारी संभाली। जी न्यूज में बतौर एक्जिक्यूटिव प्रड्यूसर काम किया, तो आईबीएन-7 में उन्होंने बतौर सोशल मीडिया एडिटर काम किया। हालांकि, आईबीएन-7 की उनकी पारी खासी छोटी रही। पिछले साढ़े तीन साल से वह आजतक का हिस्सा थे।

पीयूष की एक पहचान सोशल मीडिया एक्सपर्ट की भी है। दैनिक भास्कर, दैनिक जागरण, प्रभात खबर, कादम्बिनी समेत कई पत्र पत्रिकाओं में इंटरनेट और सोशल मीडिया पर उनके कॉलम प्रकाशित होते रहे हैं। जी न्यूज में सोशल मीडिया से जुड़ा देश का पहला दैनिक शो ट्रेंडिंग न्यूज शुरू कराने का श्रेय उन्हीं को जाता है।

loading...
Loading...

पीयूष ने ‘ब्लू माउंटेंस’ फिल्म में बतौर एसोसिएट डायरेक्टर काम किया और उनकी फिल्मों की जानकारी व दिलचस्पी अकसर फेसबुक पोस्ट में दिखायी देती रहती है।

मूल रूप से आगरा के रहने वाले पीयूष पांडे ने पत्रकारिता और सूचना तकनीक में मास्टर्स डिग्री ली है। आगरा यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता के कोर्स के दौरान गोल्ड मेडलिस्ट रहे पीयूष पांडे को सीएसडीएस समेत कई अहम संस्थानों की फेलोशिप भी मिल चुकी है।

Loading...
loading...