अर्नब पर हमला करने वाले कॉन्ग्रेसियों की जमानत पर रिपब्लिक मीडिया ने जताई नाराजगी, कहा- कवर-अप करने में जुटी मुंबई पुलिस

रिपब्लिक टीवी के संपादक अर्नब गोस्वामी पर हमले के मामले में गिरफ्तार किए गए 2 आरोपितों को भोईवाड़ा कोर्ट ने सोमवार (अप्रैल 27, 2020) को जमानत दे दी। रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क ने इस मामले पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि मुंबई पुलिस ने चैनल के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी से सुबह के 9 बजे से लेकर तकरीबन 11 घंटों तक पूछताछ की और उन्होंने इसमें पूरा सहयोग भी दिया।

Republic

@republic

Arnab Goswami’s interrogation continues over Sonia comment. 11 hours and counting.

View image on Twitter
4,846 people are talking about this

रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क का कहना है कि उनके बार-बार आग्रह करने के बाद भी अर्नब गोस्वामी और उनकी पत्नी सामिय गोस्वामी पर हमला करने वाले दोनों कॉन्ग्रेस नेताओं को ₹15,000 पर जमानत दे दी गई। अर्नब और उनकी पत्नी पर किया गया हमला कॉन्ग्रेस की सोची-समझी साजिश थी और मुंबई पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज करने से मना कर दिया। मुंबई पुलिस को इस तरह से कवर-अप नहीं करना चाहिए।

loading...
Loading...

बता दें कि इससे पहले भी अर्नब गोस्वामी ने आरोप लगाया था कि मुंबई पुलिस उन पर हुए हमलों के मामले में कॉन्ग्रेस की साज़िश को कवर-अप करने में जुट गई है। उन्होंने मुंबई के एनएम जोशी मार्ग पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर को पत्र लिख कर ये आरोप लगाए थे।

अर्नब ने पत्र में लिखा था कि एक राष्ट्रीय पार्टी की इस हमले में भागीदारी है, जिसे पुलिस नज़रअंदाज़ कर रही है। अर्नब ने कहा कि एफआईआर फॉर्म में सिर्फ़ पकड़े गए यूथ कॉन्ग्रेस के दोनों कार्यकर्ताओं का नाम है, जबकि उनके साथ इस साज़िश में शामिल अन्य लोगों के नाम नहीं हैं। अर्नब ने कहा कि शिकायत कॉपी में उन सभी के नाम, डिटेल्स और लिंक्स दिए गए थे। इस पर अर्नब के सिक्योरिटी इंचार्ज ने भी हस्ताक्षर किया था, जो शिकायतकर्ताओं में से एक है।

इससे पहले मुंबई पुलिस ने रिपब्लिक टीवी के संपादक अर्नब गोस्वामी को तत्काल पूछताछ के लिए 12 घंटे के भीतर दो नोटिस भेजा था। उन्होंने पालघर मॉब लिंचिंग में कॉन्ग्रेस अध्यक्ष सोनिया गॉंधी की चुप्पी को लेकर सवाल उठाए थे। रिपब्लिक टीवी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि मुंबई पुलिस ने पिछले 12 घंटे में अर्नब को 2 नोटिस भेजे हैं। कानून का पालन करने वाले नागरिक के रूप में अर्नब आज (27 अप्रैल, 2020) पूछताछ के लिए जाएँगे।

गौरतलब है कि अर्नब गोस्वामी और उनकी पत्नी सामिया गोस्वामी पर मुंबई में 23 अप्रैल को दो कॉन्ग्रेस नेताओं ने हमला किया था। हमला उस वक्त किया गया, जब दोनों अपने स्टूडियो से घर जा रहे थे। अर्नब गोस्वामी ने आरोप लगाया कि दोनों आरोपितों ने स्वीकार किया था कि उन्हें कॉन्ग्रेस के उच्चाधिकारियों ने ‘उन्हें सबक सिखाने’ के लिए भेजा था। यूथ कॉन्ग्रेस के दोनों कार्यकर्ता ‘मार डालेंगे’ और ‘ख़त्म कर देंगे’ जैसी बातें भी चिल्ला रहे थे।

Loading...
loading...