आइना परिवार से जुड़ी कई बड़ी हस्तियां

ऑल इंडिया न्यूजपेपर एसोसिएशन आईना एक संगठन ही नहीं बल्कि एक परिवार है। जिसमें सभी एक दूसरे का सुख-दुख बांटते हुए आगे बढ़ते हैं। मुझे अपने सभी नए पुराने पदाधिकारियों और सदस्यों से आशा ही नहीं अपितु विश्वास है कि सभी नवनियुक्त पदाधिकारी एवं सदस्य आईना परिवार के प्रति अपनी श्रद्धा, विश्वास एवं संगठन के विचारों के प्रति समर्पण और निष्ठा के साथ ऑल इंडिया न्यूजपेपर एसोसिएशन को मजबूत करने का काम करेंगे । आईना परिवार के सभी सदस्यों और पदाधिकारियों के सहयोग और समर्पण से ही आईना अपना स्थान बनाते हुए एक दिन शिखर पर होगा । ऐसा मेरा विश्वास है।

आईना परिवार कभी किसी से विद्वेष की भावना या प्रति स्पर्धा से काम नहीं करता बल्कि वह संगठन के प्रति समर्पित होकर पत्रकार हितो और उनके संरक्षण के लिए निस्वार्थ भाव से काम करता है। मेरा ऐसा मानना है की जब हमारे सभी पत्रकार साथी अपना मूल्यांकन करते हुए, आदर्शवादिता और पत्रकारिता के उद्देश्यों के प्रति समर्पित होकर निस्वार्थ भाव और निष्ठा से कार्य करेंगे तो निश्चय ही आईना परिवार की नीव मजबूत होगी।
हम आशा करते हैं कि संगठन को मजबूत करने के लिए हमारे सभी पदाधिकारी और सदस्य निश्चल, निस्भाव और निस्वार्थ होकर पत्रकार हितों के लिए कार्य करते रहेंगे।
आज (आईना) ऑल इंडिया न्यूजपेपर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवम संस्था के संरक्षक द्वारा मुझे नेशनल ज्वाइंट सेक्रेटरी बनाया गया। यह खुशी मैं आप सब से इसलिए साझा कर रही हूं की यह मात्र एक ऐसी न्यूजपेपर की संस्था है जहां से जुड़ने वाले व्यक्ति को ये कभी महसूस नहीं होता की वाह अकेला है यह सिर्फ संस्था ही नही एक ऐसा परिवार जहां सभी धर्म के लोग और सभी प्रोफेशन के लोग जुड़े है और यहां सब एक दूसरे के लिए समर्पित है हमारी संस्था से जुड़ने का मतलब है की किसी भी व्यक्ति को अपने जीवन जीने के लिए जिन व्यक्तियों की आवश्यकता पड़ती है चाहे डॉक्टर हो, टीचर हो, लॉयर हो , समाजसेवी हो, पॉलिटीशियन हो, या कोई और यहां से जुड़ने वालों को सभी तरह की सेवाएं फ्री मिलती है यह परिवार सदैव आपको आगे बढ़ाता है,यहां के पदाधिकारी ऐसे- ऐसे है जिन्हे उनके कार्यों के लिए इंटरनेशनल अवार्ड मिल चुके है,हमारे संगठन से बड़े – बड़े संगठन के अध्यक्ष भी सदस्यता लेते हैं क्योंकि जो सुविधाएं हमारा संगठन देता है वो कोई भी उपलब्ध नहीं कर सकता , मीडिया कवरेज ,मेडिकल सुविधा, लीगल एडवाइस,समाज सेवा सब कुछ आपको एक परिवार में मिलता है। बहुत कुछ है लिखने को अगर एक एक पदाधिकारी की खूबियां बताई तो आर्टिकल बहुत बड़ा हो जाएगा और शब्द कम ।
हर एक व्यक्ति अनमोल है। 🙏🏻
मैं संगठन के सभी लोगो का आभार व्यक्त करती हूं जिन्होंने मुझे इस पद के काबिल समझा और मुझे यह जिम्मेदारी दी।

संगठन एक विचारधारा है और संगठित रहना अपने अधिकारों और उद्देश्यों को प्राप्त करने का सशक्त माध्यम…..

संगठन एक विचारधारा है और संगठित रहना अपने अधिकारों और उद्देश्यों को प्राप्त करने का सशक्त माध्यम….. अपनी इसी सोच और परम्परा को Nuji UttarPradesh लगातार आगे बढ़ा रहा है।यह जगविदित है कि हम अपनी सकारात्मक सोच और संवाद की बदौलत ही सफलता की ओर उत्थानशील रह सकते हैं। संगठन में बड़ी शक्ति होती है, जहां कही भी आपसी प्रेम, वात्सल्य और आत्मीयता का वातावरण बना रहता है वो दल और परिवार सदैव एक दूसरे का सहयोग करके उन्नति के नित नए सोपान तय करता है। अकेला मनुष्य ठीक उस लकड़ी की तरह है जिसे आसानी से तोड़ा जा सकता है, लेकिन यदि आप (पत्रकार) लकड़ी के बंडल( संगठित) की तरह रहेंगे हैं तो न शासन-सत्ता आपको झुका पाएगा और न ही प्रशासन आपका दमन कर सकता है। कल ऐसे ही एक आत्मिक निमंत्रण पर प्रदेश अध्यक्ष श्री Virendra Saxena जी के साथ एनयूजे स्कूल ऑफ जर्नलिज़्म के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष Ajai Kumar जी, वरिष्ठ पत्रकार आदरणीय श्री Surendra Dubey जी और मैं (Anupam Chauhan, प्रदेश कोषाध्यक्ष #NUJ_UP) गोमती नगर स्थिति #एफिल_क्लब पहुंचे। मौका था पत्रकार साथी Paramjeet Singh के जन्मदिन का…..यहां बड़े भाई Ajay Verma और Mohd Kamran ने जिस अपनत्व और स्वत्व के साथ हम लोगों का स्वागत किया उसने हम सभी को उनके #वकार का कायल बना दिया। इस महफ़िल ने पुराने ढर्रे पर चली आ रही सोच को बदलने के लिए न सिर्फ़ #आईना दिखाया बल्कि कुछ अलग करने और खुद में बदलाव लाने का विचार भी दिया। इस खास मौके पर बड़े भाई Manoj Kumar Mishra जी, Sushil Dubey जी, Bhaskar Dube जी, Journalist Ajay Srivastava Ajeya जी Shyamal Tripathi, Arun Kumar, Mohd Ather Raza सहित कई प्रियजन मौजूद रहे…अंत में इस खास दिन के #बर्थडे_बॉय को ढेरों शुभकामनायें और बधाई

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button