बिहार में पत्रकार को बदमाशों ने मारी गोली; गंभीर हालत में पटना रेफर, पत्नी के साथ घर लौट रहे थे

सीएम नीतीश के गृह जनपद नालंदा में टीवी पत्रकार दीपक विश्वकर्मा को बदमाशों ने गोली मार दी। वो पत्नी के साथ घर लौट रहे थे। इसी दौरान उनकी फोन पर बात हुई। और फिर कुछ दूरी पर गोली मार दी गई।

बिहार में पत्रकार को बदमाशों ने मारी गोली; गंभीर हालत में पटना रेफर, पत्नी के साथ घर लौट रहे थेबिहार के नालंदा जिले में बाइक से पत्नी के साथ घर लौट रहे इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार को दिनदहाड़े बदमाशों ने गोली मार दी। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। जिसके बाद उन्हें पटना एम्स रेफऱ कर दिया गया है। बिहारशरीफ-राजगीर मार्ग पर रविवार की शाम दीपनगर और नालंदा थाना क्षेत्रों की सीमा पर बदमाशों ने पत्रकार दीपक विश्वकर्मा को गोली मार दी।

वे पत्नी के साथ बाइक पर सवार होकर राजगीर से बिहारशरीफ लौट रहे थे। सूचना पाकर नालंदा थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। एक खोखा बरामद किया गया। जख्मी को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर किया गया। पत्नी रागिनी देवी ने बताया कि बाइक पर सवार होकर बिहारशरीफ लौट रहे थे। नालंदा मोड़ के पास किसी से फोन पर बात हुई थी। नालंदा थाना से आगे बढ़ते ही जोर का धमाका हुआ और दोनों बाइक समेत सड़क पर गिर गये।

स्थानीय लोगों ने दोनों को ई-रिक्शा पर बैठा दिया और किसी तरह अस्पताल पहुंचा दिया। पत्रकार दीपक की हालत गंभीर बनी हुई है। सदर अस्पताल के चिकित्सकों की माने तो गोली उनके शरीर में फंस गयी है। गोली उनके गले में लगी है। सूचना पाकर डीएसपी शशांक शुभंकर, एसपी अशोक मिश्रा, सदर डीएसपी नुरुल हक, बीडीओ अंजन दत्ता समेत कई अधिकारी अस्पताल पहुंच गये। एसपी ने बताया कि घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पत्रकारों का हाल बेहाल.. कहीं लाठीचार्ज में पीटा तो कहीं मुंह पर गर्म चाय ही उड़ेल दी!

झारखंड के लातेहार में पत्रकार राजीव कुमार के साथ पुलिस के जवानों ने मारपीट कर उन पर गर्म चाय फेंक दी. इतने भर से जब पुलिस का मन नहीं भरा तो उन्होंने पत्रकार को करीब दो घंटे चंदवा थाने में बंद रखा.

लातेहार स्थित चंदवा प्रखंड के पत्रकार राजीव दैनिक अखबार व एक वेबसाइट के लिए काम करते हैं.

राजीव का कहना है कि वह पत्रकारिता के साथ परिवार का भरण-पोषण करने के लिए चाय का ठेला भी लगाते हैं. बीती रात दुकान के पास एक पुलिस जवान पेशाब कर रहा था जिस पर उन्होंने उसे रोका. बस यही राजीव की गलती हो गई.

पुलिस के जवान ने अपने अन्य साथियों के साथ न सिर्फ उसकी पिटाई की बल्कि उसके चेहरे पर गर्म चाय फेंक दी.

झारखंड स्थित बोकारो स्टील प्लांट में मृतक मजदूर को मुआवजा दिलाने के लिए हो रहे प्रदर्शन में लाठीचार्ज होने से कुछ पत्रकार चोटिल हो गए. लाठीचार्ज का आरोप सीआईएसएफ के जवानों पर लगा है.

आरोप है कि प्लांट की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ ने मृतक मजदूर के परिवार व पत्रकारों को टारगेट कर लाठीचार्ज किया है. सीआईएसएफ पर लाठीचार्ज के दौरान प्लांट के आस-पास की लाईट भी बंद कर देने का आरोप लगा है.

त्तीसगढ़ के कांकेर में बीती रात एक टीवी चैनल के पत्रकार से दफ्तर में घुसकर मारपीट की गई.

बताया जा रहा है कि आरोपी टीवी चैनल के दफ्तर पहुंचा और किसी बात को लेकर पत्रकार से तू-तू..मैं-मैं शुरू कर दी. थोड़ी ही देर में उसने पत्रकार को पीट डाला और जान से मारने की धमकी देकर चला गया. मामले में पुलिस का कहना है कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है, आगे की पड़ताल जारी है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button