पत्रकार साहब को खबर के चक्कर में आत्महत्या के लिए उकसाना पड़ा भारी, पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा

पत्रकार ने उसे खबर की विधि बताई. उसने कहा- “तू डीजल लेकर आ. सामने सीओ साहब का ऑफिस है. कार्यालय के पास अपने कपड़ों में डीजल डालकर आग लगा लो. बड़ी खबर बन जाएगी. तुम जैसा चाहोगे पुलिस वैसी कार्यवाही करेगी.” पत्रकार के बार-बार उकसाने पर फरमूद ने बाजार से 2 लीटर डीजल खरीदा और पत्रकार के बताये अनुसार सीओ कार्यालय के बाहर जाकर खुद पर पूरा डीजल उड़ेल लिया. इससे पहले की वह खुद को आग लगाता, पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए उसे दबोच लिया. पूछताछ हुई तो सारा माजरा खुला.

यूपी के मुजफ्फरनगर से खबर आ रही है कि प्राइम न्यूज के जिला प्रभारी एक न्यूज प्लांट करने के चक्कर में निपट गए. पत्रकार साहब को खबर बनाने के चक्कर में एक व्यक्ति को आत्महत्या के लिए उकसाना भारी पड़ गया. मुज़फ्फरनगर की बुढ़ाना पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

जानकारी के मुताबिक, जिले के बुढ़ाना स्थित गांव मंदवाड़ा निवासी फरमूद की पत्नी रेशमा 24 फरवरी को गायब हो गई थी. इस घटना के बाद फरमूद ने 2 मार्च को थाना बुढ़ाना में गुमशुदगी दर्ज कराई थी. इसके बाद 15 मार्च को रेशमा की डेड बॉडी देवबंद की जेगल में पायी गई थी.

फर्जी पत्रकारों पर लगे लगाम, संपादकों को जारी हों कार्ड:…

वारदात से पहले ही फरमूद ने राशिद नामक सख्श पर आरोप लगाते हुए मुकदमा लिखवा दिया था. बुढ़ाना पुलिस ने आरोपी राशिद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. इस बीच 30 अप्रैल को फरमूद को बुढ़ाना तहसील में कुलदीप नाम का पत्रकार मिला. फरमूद ने पत्रकार से अपनी पत्नी की मौत को लेकर खबर बनाने की बात कही. जिस पर पत्रकार कुलदीप ने उससे कहा कि, “खबर ऐसे थोड़ी बनती है.” फरमूद ने कहा कैसे बनती है?

इसके बाद पत्रकार ने उसे खबर की विधि बताई. उसने कहा- “तू डीजल लेकर आ. सामने सीओ साहब का ऑफिस है. कार्यालय के पास अपने कपड़ों में डीजल डालकर आग लगा लो. बड़ी खबर बन जाएगी. तुम जैसा चाहोगे पुलिस वैसी कार्यवाही करेगी.”

पत्रकार के बार-बार उकसाने पर फरमूद ने बाजार से 2 लीटर डीजल खरीदा और पत्रकार के बताये अनुसार सीओ कार्यालय के बाहर जाकर खुद पर पूरा डीजल उड़ेल लिया. इससे पहले की वह खुद को आग लगाता, पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए उसे दबोच लिया. पूछताछ हुई तो सारा माजरा खुला.

साईकल हॉकर से विदेशी यात्राओं और करोड़ो की संपत्ति का…

फरमूद ने बताया कि उसने कुलदीप पत्रकार के कहने पर यह कदम उठाया. पुलिस ने पत्रकार के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button