पत्रकार शाहिद सिद्दीकी को पत्रकारिता के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए आचार्य देवो भव अवार्ड्स 2024 से सम्मानित किया

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मुकेश खन्ना ने किया शिक्षकों, पत्रकारों और आचार्यों को किया सम्मानित

जी-सिल एजुकेशनल सोसाइटी द्वारा आयोजित ‘आचार्य देवो भव:2 अवार्ड्स 2024 ‘ का आठवां संस्करण भव्यता के साथ एस के क्लाइड होटल गाजियाबाद में संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम में देश और विदेश से आए 100 से अधिक शिक्षक पत्रकार आचार्यों को सम्मानित किया गया। यह आयोजन पिछले आठ वर्षों से निरंतर हो रहा है, जिसका उद्देश्य समाज में उत्कर्ष कार्य करने वाले शिक्षकों पत्रकारों और समाज सेवकों के अमूल्य योगदान को मान्यता देना है। पत्रकारिता और सामाजिक क्षेत्र में विशेष योगदान देने के लिए उत्तर प्रदेश के रफ्तार मीडिया के ब्यूरो हेड शाहिद सिद्दीकी को आचार्य देवो भव अवार्ड्स 2024 प्रख्यात अभिनेता मुकेश खन्ना जी द्वारा सम्मानित किया गया समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में बॉलीवुड के प्रख्यात अभिनेता मुकेश खन्ना जी ने शिरकत की, जिन्होंने महाभारत में भीष्म पितामह की यादगार भूमिका निभाई थी और भारत के पहले सुपरहीरो शक्तिमान के रूप में बच्चों और बड़ों के दिलों में खास जगह बनाई थी। अन्य विशिष्ट अतिथियों में अखिल भारतीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज, सुप्रसिद्ध राजनीतिज्ञ एवं सामाजिक कार्यकर्ता शशिकांत कौशिक, मेजर जनरल पी.के. सहगल, पद्मश्री जितेंद्र सिंह शंटी, ब्रिगेडियर सुनील कुमार, ब्राइट स्कॉलर स्कूल की प्रिंसिपल डॉ. किरण दलाल, नरेन वशिष्ठ, नीरज जैन, मनोज कौशिक, और डॉ. मुकेश साहू जैसे सम्मानित व्यक्तित्व उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम में संतों और महंतों की गरिमामयी उपस्थिति ने आयोजन की शोभा को और बढ़ा दिया। हिमाचल प्रदेश के माता ज्वाला देवी सिद्धपीठ से पंडित अभिनव शर्मा, तीर्थ प्रयाग से स्वामी अभिरामाचार्य, घराना भद्रकाली के गद्दीनशीन महंत के.एल. शर्मा, महंत सुमन गोस्वामी, साध्वी समाहिता देवी और स्वामी चिंतामणि जी ने उपस्थित जनसमूह को आशीर्वाद प्रदान किया।

*बॉलीवुड की कई प्रतिष्ठित हस्तियों ने भी इस आयोजन की शोभा बढ़ाई, जिनमें प्रसिद्ध गायक शरद शर्मा, हरियाणवी गायक हरजीत दीवाना, एम.एस. निज़ामी ब्रदर्स, अंजली99, सुशील मस्ताना, दीपक शर्मा, प्रिंस सूफी, और अमन शामिल थे। सीटा इंस्टीट्यूट के संस्थापक मधोक जी, जलज जी, प्रवेंद्र दहिया, शालू त्यागी, सोमवीर कोदान, डॉ. पाराश, गंधर्व आनंद, और जसजीत जैसी प्रमुख हस्तियों ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया।

* यह आयोजन विशेष रूप से उन 100 शिक्षकों, पत्रकारों और आचार्यों के सम्मान में समर्पित था जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में अप्रतिम योगदान दिया है। इस कार्यक्रम को व्यापक सराहना मिली है और यह समाज में अपनी सुदृढ़ पहचान स्थापित करने में सफल रहा है।

समारोह के समापन पर जी-एस○आई○एल एजुकेशनल सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ. गौरव शर्मा ने शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि शिक्षा किसी भी समाज और राष्ट्र की रीढ़ होती है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि शिक्षा से बढ़कर शिक्षकों का महत्व होता है, और एक सच्चे गुरु के बिना ज्ञान की प्राप्ति संभव नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि हम आज जिस भी ऊंचाई पर हैं, उसमें हमारे गुरुजनों का अहम योगदान है, और इस तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से हम शिक्षकों को निरंतर प्रेरित करते रहेंगे।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button