पुलिस कर्मचारियों ने की मीडिया कर्मचारियों से धक्का-मुक्की

hariyana

हरियाणा में विधायक दल के नेता का चयन यू.टी. गैस्ट हाऊस में चल रहा था। मीडिया अपना दायित्व निभाते हुए कवरेज कर रहा था। चंडीगढ़ पुलिस और प्रशासन के अधीन कार्यरत कर्मचारियों को विवशता यह थी कि हरियाणा के अंदर पहली बार सत्ता में बहुत से विधायकों और इनके कार्यकत्र्ताओं को पुलिस कर्मचारी व अधिकारी न जानते थे न ही पहचानते थे। यू.टी. गैस्ट हाऊस के अंदर धारा 144 लागू नहीं थी।ऐसी स्थिति में पुलिस कर्मचारियों ने कई मीडिया कर्मचारियों से धक्का-मुक्की की। जब इसका विरोध मीडिया जगत के लोगों के द्वारा किया गया तो पुलिस के आला अधिकारियों के हस्तक्षेप से मीडिया से अभद्र व्यवहार करने वाले पुलिस कर्मचारियों ने माफी मांगकर जान छुड़ाई।
यू.टी. गैस्ट हाऊस में भाजपा विधायक दल की बैठक के दौरान तैनात चंडीगढ़ की पुलिस के कुछ अधिकारी व कर्मचारी मीडिया से ही धक्का-मुक्की करने पर लगे रहे, मीडिया ने जब इस धक्का-मुक्की का विरोध करना शुरू कर किया तो मीडिया के आक्रामक तेवर देख कर पुलिस के एक आला अधिकारी को माफी मांगनी पड़ी। चंडीगढ़ पुलिस का बस भाजपा कार्यकत्र्ताओं पर तो नहीं चला, मीडिया को यू.टी. गैस्ट हाऊस के अंदर से बिना धारा 144 लागू हुए खदेडऩे का खेल चला।
मीडिया को पढ़ाया जा रहा था लॉ एंड ऑर्डर का पाठ
ऑर्डर की दुहाई देकर मीडिया को एक सीमित दायरे में रखने की कोशिश की जा रही थी। वहीं पुलिस कर्मियों द्वारा सारे माहौल में लॉ एंड ऑर्डर की व्यवस्था को खराब करने की बात कहकर उनसे माफी मांगी जा रही थी। इस बाबत पर जब थाना प्रभारी द्वारा माहौल शांत नहीं हुआ तो स्थिति को शांतिपूर्वक बनाने के लिए कई आला अधिकारी पहुंचे और उनसे माफी मांगकर इस बात को शांत वातावरण बनाने के लिए अपील करते रहे।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button