बगदादी का कार्टून छापने वाली मैगजीन के दफ्तर पर हमला, एक पत्रकार की भी मौत

बगदादी का कार्टून छापने वाली मैगजीन के दफ्तर पर हमला, एक पत्रकार की भी मौत

फ्रांस के पेरिस में बुधवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने व्यंग्य-पत्रिका ‘चार्ली हैब्डो’ के दफ्तर पर हमला बोल दिया. हमले में कम से कम 11 लोगों के मरने की खबर है. मरने वालों में एक पत्रकार भी शामिल है.
बताया जा रहा है कि हमलावर पत्रिका में छपे एक कार्टून से नाराज थे. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में दो हमवलावरों को मार गिराया. मुठभेड़ में तीन पुलिस अधिकारी भी घायल हो गए. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हमलावर के हाथ में राइफल थी. पत्रिका कुछ समय से अपने कंटेंट की वजह से विवादों में थी. इसने हाल ही में एक कार्टून ट्वीट किया था जिसमें इस्लामिक स्टेट के आतंकी अबू बकर अल-बगदादी का कार्टून शेयर किया गया था.

Meilleurs vœux, au fait. pic.twitter.com/a2JOhqJZJM

— Charlie Hebdo (@Charlie_Hebdo_) January 7, 2015
फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने इसे ‘आतंकी हमला’ बताया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि कोई भी बर्बर हमला प्रेस की आजादी को खत्म नहीं कर सकता. हम हमले के खिलाफ एकजुट हैं.’

Aucun acte barbare ne saura jamais éteindre la liberté de la presse. Nous sommes un pays unis qui saura réagir et faire bloc.

— François Hollande (@fhollande) January 7, 2015
एक प्रत्यक्षदर्शी ने फ्रेंच टीवी को बताया, ‘काला हुड पहने दो लोग क्लाशनिकोव राइफल लिए हुए बिल्डिंग में दाखिल हुए. इसके कुछ मिनट बाद ही फायरिंग की आवाजें आने लगीं.’

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button