‘एसआईटी को पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या करने वालों का पता चल गया है’

कर्नाटक के गृह मंत्री रामलिंगा रेड्डी का कहना है कि पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की जांच करने वाली विशेष जांच टीम ने “निश्चित सुराग” और उन लोगों को पहचान लिया है जिन्होंने उनकी हत्या की थी। हालांकि रेड्डी ने जानकारी का खुलासा करने से इनकार कर दिया। अख़बार द हिन्दू की रिपोर्ट के अनुसार रेड्डी ने ये बातें शहर में एक सार्वजनिक समारोह में बताई।

हालांकि अभी सबूत इकट्ठा करने की प्रक्रिया चल रही है, एसआईटी के सूत्रों ने बताया कि पूरे सबूत एकत्रित होने के बाद सारे विवरणों को सार्वजनिक किया जाएगा।

रिपोर्ट के अनुसार इस मामले में पिछले कुछ हफ्तों में एसआईटी ने हिंदू कट्टरपंथी संगठनों के कई सदस्यों से मुलाकात की और उनसे पूछताछ की। एसआईटी के सूत्रों ने कहा कि अधिकारियों की एक टीम ने कर्नाटक-महाराष्ट्र सीमा पर विजयपुरा शहर का भी दौरा किया जहाँ पिस्टल की अवैध बिक्री होती है।

loading...
Loading...

इससे पहले गौरी लंकेश के दोस्त अभिनेता प्रकश राज ने पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला था। उन्होंने कहा -‘हमारे बीच एक ऐसा प्रधानमंत्री है जो इस घटना पर अपनी आंखें बंद किए बैठा है। मैं तुमसे बड़ा एक्टर हूं। इसलिए मेरे सामने एक्टिंग करने की कोशिश मत करो। एक एक्टर के तौर पर मेरा सम्मान करो। अगर तुम मेरे सामने ऐसी एक्टिंग करोगे, जैसे कुछ जानते ही नहीं हो तो क्या मैं कोई मूर्ख दिखता हूं या आज की युवा पीढ़ी मूर्ख है।’

प्रकाश राज ने यह बातें सीपीएम की युवा शाखा डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया के 11वें राज्य सम्मेलन के उद्घाटन के मौके पर कही।

Loading...
loading...