यूपी पुलिस का घिनौना चेहरा आया सामने, देखिये कैसे कर रही है पुलिस खनन माफियों से सेटिंग ?

लखनऊ। सोशल मीडिया फेसबुक और व्हाट्सएप पर वायरल हो रहे गोण्डा पुलिस की पीआरबी वैन के सिपाहियों और खनन माफिया के गुर्गों के बीच हफ्ता तय करने का वीडियो पुलिस और अवैध खनन के सिंडिकेट की एक तरफ जहाँ कलई खोल रहा है,वहीं दूसरी ओर कान में रूई और आंख पर पट्टी बांधे गोण्डा जिला प्रशासन के कुम्भकर्णी नींद की हकीकत भी बयां कर रहा है। वीडियो में गोंडा जिले के कोतवाली देहात थाना अंतर्गत रामनगर तरहर में गोण्डा पुलिस की पीआरबी बैन 0864 के सिपाही जनपद में सक्रिय खनन माफ़ियाओं के गुर्गों से अवैध खनन के एवज में हफ्ता तय करने को लेकर बहस करते नज़र आ रहे हैं।

डिप्टी SP ने जताई अनभिज्ञता

मज़ेदार बात इस वीडियो में यह है कि सामने वाले ने जब पुलिस के सिपाही से कहा कि “हम वर्मा जी का जानत रहेन यार कि बहुत हमार बढ़िया आदमी हैं.. बहुत फिट है..!!” तभी सिपाही वर्मा जी ने अपने बारे में अपने मुँह से जो बयाँ किया उसे सुनकर पुलिस की संवेदनहीनता और भ्रष्टाचार में उसकी लिप्तता किस हद तक है यह अनुमान लगाया जा सकता है, सिपाही वर्मा ने कहा कि ” वर्मा जी बहुत घटिया आदमी है…बहुत खराब है..!” वीडियो के बाबत पुलिस अधीक्षक से जानकारी करने का प्रयास किया गया लेकिन वह फ़ोन लाइन पर नही आये। क्षेत्राधिकारी नगर भरतलाल ने इस प्रकार के किसी भी वीडियो या अपनी पुलिस की चल रही कारगुज़ारी की जानकारी से अनभिज्ञता जताई,जबकि सबकुछ इनके नाक के नीचे कई महीनो से चल रहा है।

बालू से मोटा मुनाफ़ा कमाने की लालच 

loading...
Loading...

पिछले कई महीनों से प्रदेश में बालू की किल्लत से निजात दिलाने के लिए योगी सरकार ने अस्थाई तौर पर 6 माह के लिए खनन पट्टे देने का निर्णय किया था, जिसके बाद कई खनन माफियाओं ने अपने कामगारों के नाम संस्था बनाकर उनके नाम पर खनन पट्टे प्राप्त किये।प्रदेश में सोने के दाम बिक रही बालू से मोटा मुनाफ़ा कमाने की लालच में खनन माफियाओं ने पूरे जिले में जगह जगह प्रशासन को सेट करके बिना पट्टे की भूमि पर अपने अवैध खनन का कारोबार धड़ल्ले से चला रखा है।

खनन पट्टों को 3 माह के लिए बढ़ा दिया

इसी बीच प्रदेश सरकार ने खनन पट्टों को 3 माह के लिए बढ़ा दिया है,जिसे लेकर खनन माफिया और जिला प्रशासन की आंखों में मोटी काली कमाई को लेकर चमक आ गयी है,यही कारण है कि पिछले कई महीनों से एस आई न्यूज़ टुडे गोण्डा में चल रहे अवैध खनन को लगातार उजागर करता आ रहा है लेकिन 3 महीनों की बची चाँदी काटने के लिए प्रशासन अपनी आंखों को मूंदे हुए सब कुछ अनसुना कर रहा है। अब देखना यह कि सबूत के तौर पर वायरल हो रहे इस वीडियो पर गोण्डा जिला प्रशासन कोई ठोस कार्यवाही करता है या योगी सरकार की आंखों में धूल झोंककर खुद की झोली ही भरता है।

Loading...
loading...