‘आधी उम्र की लड़कियों से रोमांस..’: अक्षय कुमार ने राम मंदिर का किया स्वागत तो भड़की AltNews की पत्रकार

स्वघोषित फैक्ट चेकिंग वेबसाइट ऑल्ट न्यूज़ जिसका स्टाकिंग, डॉकिंग, और सांप्रदायिक अपराधों को सुविधा अनुसार तोड़ मरोड़ कर पेश करने का इतिहास रहा है। यह वहीं वेबसाइट है जिसने जामिया हिंसा मामले में पत्थर को पर्स बता कर लोगों को गुमराह करने की कोशिश की थी। जो अब हिंदू घृणा के निम्नतम स्तर पर उतर आया है। ऑल्ट न्यूज़ ने अब अक्षय कुमार को निशाना बनाया है।

ऑल्ट न्यूज़ के संपादकों में से एक, पूजा चौधरी अब बॉलीवुड के उन कलाकारों के चारित्रिक हरण और मानसिक शोषण पर उतर आई है, जिन्होंने सार्वजनिक रूप से अपने धार्मिक विचारों को अभिव्यक्त किया।

अक्षय कुमार पर ऑल्ट न्यूज़ की पत्रकार ने साधा निशाना

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद, अभिनेता अक्षय कुमार ने इस ऐतिहासिक दिन की तुलना दिवाली से करते हुए लिखा, “इस साल की दिवाली जल्दी आ गई। ऐतिहासिक दिन वास्तव में ! जय सिया राम।” वहीं अक्षय की ट्वीट के बाद ऑल्ट न्यूज़ की संपादक पूजा चौधरी चिढ़ गई। अपनी नफरत को बाहर निकालते हुए उन्होंने अक्षय की फिल्मों का बहिष्कार करने का आह्वान किया। इसके साथ यह भी कहा कि राममंदिर भूमिपूजन का जश्न मनाना आधी उम्र की लड़की से रोमांस करने से ज्यादा घटिया है।

उन्होंने ट्वीट किया, पूजा ने ट्वीट किया, “अगली बार एक और फ़िल्म रिलीज़ होगी जहाँ अक्षय कुमार अपनी उम्र से आधी उम्र की महिला से रोमांस करेंगे, याद रखें कि उन्हें ना देखने के लिए यह सबसे बदतर कारण हैं।”

पूजा ने सिर्फ अक्षय कुमार के चरित्र पर ही ऊँगली नहीं उठाई। उन्होंने प्यार का पंचनामा ’के अभिनेता कार्तिक आर्यन पर भी निशाना साधा। जिन्होंने एक राजसी राम मंदिर के लिए लंबे समय से चली आ रही लड़ाई में ‘धैर्य’ के महत्व को समझाया था। कार्तिक ने तरबूज खाते हुए एक तस्वीर साझा की और लिखा, “आज नाश्ते में सब्र का फल खाया …आप लोगन ने क्या खाया?

जघन्य अपराधों से इस्लामवादियों को बचाने के लिए फर्जी फैक्ट चेकर के रूप में प्रसिद्ध ऑल्ट न्यूज़ की एडिटर कार्तिक के भी ट्वीट पर आगबबूला हो गई। उन्होंने दावा किया कि सेक्सिस्ट एक्टर (कार्तिक आर्यन) के पास तरबूज से भी कम टैलेंट है। उन्होंने ट्वीट किया, “थाली में रखे तरबूज में इस आदमी से अधिक टैलेंट हैं, जिसका पूरा करियर सेक्सिज्म के गुल्लक से बनाया गया है।”

हिन्दुफोबिया से ग्रसित पूजा ने इनके अलावा अभिनेता वरुण धवन को भी निशाना बनाया। अभिनेता ने भगवान राम और हनुमान की एक-दूसरे को गले लगाते हुए एक तस्वीर साझा की थी। ऑल्ट न्यूज़ की संपादक ने ट्वीट किया, “इस दोस्त के बारे में कुछ नहीं कहना है। आखिरी बार मुझे याद नहीं कि मैंने उनकी एक फिल्म कब देखी थी। ”

हालाँकि, वरुण धवन ने उनसे अपनी फिल्मों को देखने के लिए नहीं कहा था। फिर भी उन्होंने अपनी बात स्पष्ट कर दी, कि जो कोई भी राम मंदिर के निर्माण की इच्छा रखता है या मनाता है और उसे अपनी हिंदू विरासत पर गर्व है, उसकी निंदा करनी चाहिए। हिंदूधर्म के प्रति पूजा के नफ़रत भरे ट्वीट से यह भी पता चलता है कोई खुद को सेक्युलर तभी बना सकता है, जब वह हिंदुओं के प्रति घटिया मानसिकता को पोषित और प्रोत्साहित करने वाले इकोसिस्टम का बनता है।

ऑल्ट न्यूज़ एडिटर द्वारा नाबालिक लड़की का इस्तेमाल कर उसके दादा को निशाना बनाना

गौरतलब है कि ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर ने सोशल मीडिया उपयोगकर्ता के साथ अपने ट्विटर लड़ाई में एक नाबालिग लड़की को निशाना बनाया। मोहम्मद जुबैर शुक्रवार को जगदीश सिंह नाम के एक ट्विटर यूजर को सार्वजनिक रूप से शर्मिंदा कर रहा था, जब उसने एक नाबालिग युवती की तस्वीर को ही सार्वजानिक कर दिया। नाबालिक लड़की जगदीश सिंह की पोती है।

दरअसल, आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने एक ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें सड़क पर एक बड़े गड्ढे पर वाहन उछल रहे थे। इस पर मोहम्मद जुबैर ने उन्हें जवाब में अपना एक कथित ‘फैक्ट चेक’ लेख के बारे में बताया।

जुबैर ने ‘ऑल्टन्यूज़’ द्वारा किया हुआ एक ‘फैक्ट चेक’ पोस्ट किया, जिसमें कहा गया था कि यह चीन का एक पुराना वीडियो है। हालाँकि, दीपांशु काबरा ने यह दावा कहीं भी नहीं किया था कि यह वीडियो हाल ही का है, या यह किसी विशेष शहर का है।

आईपीएस काबरा ने इस वीडियो में सिर्फ शहर का अनुमान लगाने के लिए कहा था। लेकिन आदत से मजबूर ज़ुबैर ने मान लिया कि वह इसे भारत का होने का दावा कर रहे हैं, और लगे हाथ इस पर ‘फैक्ट चेक’ तैयार करते हुए कहा कि यह वीडियो चीन का है।

इस पर एक ट्विटर यूजर जगदीश सिंह मोहम्मद जुबैर की इस फर्जी के फैक्ट चेकर से सहमत नहीं थे और उन्होंने सोशल मीडिया पर ऑल्टन्यूज़ के लिए प्रचलित जुमले का इस्तेमाल करते हुए जुबैर के ट्वीट के जवाब में ‘ल*डे का फैक्ट चेकर’ कह दिया।

यह जुमला ऑल्टन्यूज़ के कथित ‘फैक्ट चेक्स’ के फर्जीवाड़ों के लिए इन्टरनेट पर युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है। ट्विटर यूजर जगदीश सिंह के इस कमेंट पर मोहम्मद जुबैर ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और उन्हें सीधे तौर पर जवाब देने के बजाए, उनकी ट्विटर डीपी (डिस्प्ले इमेज) निकाल ली, जिसमें जगदीश सिंह कथित तौर पर अपनी पोती के साथ नजर आ रहे थे।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button