शासन-सत्ता मेरे हाथ की कठपुतली, मेरी मान्यता के लिए मेरे अपने नियम

सूचना निदेशक श्रीमान शिशिर जी अगर मान्यता रीनिवल पर आपके आदेश के चलते लगी है रोक तो बिना समिति की बैठक के नवीन मान्यता कैसे ?

सूचना विभाग में आखिर यह कौन उच्च अधिकारी है जिसके संरक्षण में चल रहा है मान्यता के फर्जीवाड़े का बड़ा खेल

सूचना निदेशक श्रीमान शिशिर महोदय द्वारा स्वयं मान्यता नवीनीकरण के संबंध में कोई भी मान्यता न निर्गत करने का कार्यालय आदेश जारी करते हुए कहा गया कि 31 जनवरी 2024 तक समाचार पत्रों की प्रसार संख्या के संबंध में डीएवीपी द्वारा नवीनीकरण न किए जाने के कारण किसी भी पत्रकार की मान्यता नवीनीकरण किया जाना उचित नहीं होगा परंतु इसके विपरीत सूचना विभाग के ही अधिकारियों द्वारा बिना समिति की बैठक के परवेज़ अख्तर को किस उद्देश्य से नवीन मान्यता प्रदान की गई है। यह सरासर नियम के विरुद है और  गंभीर जांच का विषय भी है।

फर्जी प्रसार संख्या और फर्जी दस्तावेजों के आधार पर मान्यता कार्ड जारी कर मुख्यमंत्री कार्यालय में अपराधी प्रवर्ति के लोगों के वर्चस्व के संबंध में साक्ष्यों को संलग्न करते हुए अनेक शिकायती पत्र प्रेषित किये गए है परंतु कार्यवाही न करते हुए नवीन मान्यता किये जाने का बड़ा खेल जारी है।

प्रेस प्रभाग के अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा दबंगई से नियमों एवं मानकों की अवहेलना करते हुए कार्य किया जा रहा है और सवाल करने पर उच्च अधिकारियों के संरक्षण की बात बतायी जाती है, जिससे मुख्यमंत्री की सुरक्षा में ही सेंध लगने का खतरा दिख रहा है क्योंकि फर्जी मान्यता के आधार पर विधानसभा और लोकभवन में बैठ कर पत्रकार अपना वीडियोज़ डालते नज़र आते है।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों द्वारा नियमों को दरकिनार कर जिस तरीके से मान्यताएं की जा रही है उसके लिए मान्यता समिति का गठन कर दिया गया है लेकिन बिना समिति की बैठकों के ही मान्यता किसके द्वारा की गई ये भी जांच का विषय है। और कथाकथित ऐसे पत्रकार सीना ठोंक कर नियमों की धज्जियां उड़ाने का दम भी भरते नज़र आते हैं ।

अतः श्रीमान जी से पुनः अनुरोध है कि ऐसी मान्यता को तत्काल निरस्त करे एवं पूर्व में कि गई मान्यता सम्बंधित शिकायत पत्रों पर तत्काल कार्यवाही करने कि कृपा करें।

नोट :इस खबर को bhadas4journalist.com ने नहीं लिखा है इस खबर के लिए सिर्फ और सिर्फ एच ए इदरीसी जिम्मेदार हैं। इस खबर से किसी भी तरह की जानकारी कृपया एच ए इदरीसी से उनके मोबाईल न.9956475992 पर प्राप्त करे । 

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button