पुलिस रिमांड पर भेजे गए पुरकायस्थ और चक्रवर्ती, चीन के लिए प्रचार करने का है आरोप

दिल्ली पुलिस ने विदेश से पैसे लेकर चीन के लिए प्रचार करने के आरोप में ऑनलाइन समाचार पोर्टल न्यूजक्लिक पर कार्रवाई की। जिसके बाद दो आरोपियों प्रबीर पुरकायस्थ और अमित चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया गया। आज कोर्ट ने इन दोनों पत्रकारों को पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

दो आरोपियों प्रबीर पुरकायस्थ और अमित चक्रवर्ती को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। दिल्ली पुलिस ने छापेमारी के बाद कहा कि स्पेशल सेल में दर्ज UAPA मामले के संबंध में तलाशी की गई। जब्ती और हिरासत के संबंध में अब तक दो आरोपियों प्रबीर पुरकायस्थ और अमित चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया गया है।

POLICE रिमांड पर भेजे जाने के बाद न्यूज क्लिक के संस्थापक और प्रधान संपादक प्रबीर पुरकायस्थ ने अपनी कानूनी टीम के माध्यम से प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) की आपूर्ति के लिए दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट का रुख किया है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश डॉ. हरदीप कौर शीघ्र ही आवेदन पर सुनवाई करेंगी।

पुलिस ने आगे कहा कि परिसर में कुल 37 पुरुष संदिग्धों से पूछताछ की गई है। जिसमें से 9 महिला संदिग्धों से उनके रहने के स्थानों पर पूछताछ की गई है। इसके अलावा डिजिटल उपकरणों, दस्तावेजों को जब्त किया गया।

दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने वेबसाइट के दफ्तर को सील कर दिया। इससे जुड़े पत्रकारों के 30 ठिकानों पर छापे मारे और उनमें से कुछ के मोबाइल, लैपटॉप समेत अन्य डिजिटल उपकरण और दस्तावेज जब्त कर लिए।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button