राहुल गांधी ने एग्जिट पोल को बताया ‘फैंटेसी पोल’, Axis My India के CEO ने दिया ये जवाब

जारी किए गए 'एग्जिट पोल' में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनते हुए बताई जा रही है। वहीं विपक्ष के कई नेताओं ने इस 'एग्जिट पोल' के आंकड़ों को नकारते हुए फर्जी बताया है।

RahulGandhi78745चुनाव खत्म होने के बाद कई एजेंसियों और न्यूज चैनलों ने अपने ‘एग्जिट पोल’ (Exit Polls 2024) जारी कर दिए हैं। जारी किए गए ‘एग्जिट पोल’ में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनते हुए बताई जा रही है। वहीं विपक्ष के कई नेताओं ने इस ‘एग्जिट पोल’ के आंकड़ों को नकारते हुए फर्जी बताया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से जब मीडिया ने पूछा कि आपके हिसाब से गठबंधन की कितनी सीटें आ रही हैं। तब राहुल गांधी ने सवाल का जवाब देते हुए इस खारिज कर दिया और कहा, ”सिद्धू मूसेवाला का गाना सुना है आपने, 295 हमारी 295 सीटें आ रही हैं।” राहुल गांधी ने तंज करते हुए कहा है कि यह एग्जिट पोल नहीं है, यह मोदी-मीडिया पोल है।

उन्होंने आगे कहा कि यह मोदी जी का पोल है, फैंटसी पोल है उनका। राहुल गांधी के अलावा यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी अपने एक्स अकाउंट से एग्जिट पोल को लेकर तंस कसा। उन्होंने लिखा है कि ”Exit Poll का आधार EVM नहीं DM है। प्रशासन याद रखे जनशक्ति से बड़ा बल और कोई नहीं होता।”

वहीं दूसरी तरफ, कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा ‘एग्जिट पोल’ को ‘मोदी मीडिया पोल’ और ‘फैंटेसी पोल’ बताए जाने पर देश के जाने माने चुनाव विश्लेषक और सर्वे एजेंसी ‘एक्सिस माय इंडिया’ के सीईओ व मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. प्रदीप गुप्ता ने कहा कि यह अंगूर खट्टे हैं वाली बात है।

उन्होंने कहा, जब इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया ने एक्जिट पोल में कर्नाटक, हिमाचल और तेलंगाना में उनको जीतते हुए दिखाया था, तो यही एक्जिट पोल उन्हें अच्छा लग रहा था। उनका अधिकार है, वे इसको किसी भी रूप में ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि ‘आजतक’ के सेट पर अंजना ओम कश्यप से कांग्रेस के प्रवक्ता कह रहे थे कि प्रदीप गुप्ता आज तो बहुत सुहावने लग रहे हैं। वह रिकॉर्ड निकालकर देख लें, उनको जवाब मिल जाएगा।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button