ज्योति मल्होत्रा बनीं ‘द ट्रिब्यून’ की पहली महिला एडिटर-इन-चीफ

जानी-मानी वरिष्ठ पत्रकार ज्योति मल्होत्रा को मंगलवार को 'द ट्रिब्यून' (The Tribune) का नया एडिटर-इन-चीफ नियुक्त किया गया है।

JyotiMalhotra78451जानी-मानी वरिष्ठ पत्रकार ज्योति मल्होत्रा को मंगलवार को ‘द ट्रिब्यून’ (The Tribune) का नया एडिटर-इन-चीफ नियुक्त किया गया है। उन्होंने राजेश रामचन्द्रन की जगह ली है, जिन्होंने पहले एडिटर और फिर एडिटर-इन-चीफ के रूप में लगभग छह वर्षों तक कार्यभार संभाला। ज्योति मल्होत्रा ने  ‘एक्सचेंज4मीडिया’ से इस खबर की पुष्टि की है।

इंडस्ट्री को ऑब्जर्व करने वाले लोगों ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक क्षण है, क्योंकि ‘द ट्रिब्यून’ के 145 साल के इतिहास में ज्योति मल्होत्रा पहली महिला एडिटर बनीं हैं।

मीडिया एक्सपर्ट्स के अनुसार, उनकी लीडरशिप पब्लिकेशन में एक नया दृष्टिकोण लाएगी और संभावित है कि उनके कार्यकाल में ‘द ट्रिब्यून’ एक नई दिशा  तय करेगा।

एक वरिष्ठ पत्रकार ने टिप्पणी की कि पत्रकारिता में लैंगिक प्रतिनिधित्व के लिए यह एक उल्लेखनीय मील का पत्थर है, जो मीडिया नेतृत्व भूमिकाओं में अधिक विविधता और समावेशिता की दिशा में चल रही प्रगति को उजागर करता है।

उन्हें प्रिंट व टेलीविजन दोनों में काम करने का अनुभव है। उन्होंने भारत के साथ-साथ विदेशों में भी समाचार पत्रों के लिए काम किया है। वह दुनिया भर के समाचार पत्रों/पत्रिकाओं के लिए  न्यूज कॉलम भी लिखती रही हैं। उन्होंने कई न्यूज व करेंट अफेयर्स से जुड़े टीवी शो की एंकरिंग भी की है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button