श्री गोपेश्वर गौशाला में एलजेए पदाधिकारियों का हुआ सम्मान, पत्रकारों ने गायों को खिलाया गुड़

पुराणों में कहा गया है कि गाय की सेवा से सभी देवी देवता प्रसन्न होते हैं, साथ ही परिवार को सुख-समृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य का वरदान मिलता है। जिस घर में गाय को निवास कराया जाता है, उस घर में 33 कोटि देवता प्रसन्न रहते हैं। गाय को गुड़ खिलाना कई मायनों में फायदेमंद हो सकता है। इसीलिए आज एलजेए के सभी साथियों ने गाय को अपने हाथों से गुड़ खिलाया।

गऊ सेवा से परिवार को सुख-समृद्धि और स्वास्थ्य का वरदान मिलता है: आलोक कुमार त्रिपाठी

लखनऊ जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन की ओर से मलिहाबाद में स्थित श्री गोपेश्वर गौशाला में मंगलवार को पदाधिकारियों ने गौवंश को गुड़ खिलाया एवं गौशाला परिसर में स्थित हनुमान जी एवं महादेव मंदिर में दर्शन कर पूजा-अर्चना की। यह कार्यक्रम एलजेए के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के कोषाध्यक्ष आलोक कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में हुआ‌।
गौवंशों को गुड़ खिलाने के उपरांत आलोक कुमार त्रिपाठी ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि गाय की सेवा से बड़ी कोई सेवा नहीं, इसलिए सभी को समय निकाल कर गऊ सेवा करनी चाहिए। पुराणों में कहा गया है कि गाय की सेवा से सभी देवी देवता प्रसन्न होते हैं, साथ ही परिवार को सुख-समृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य का वरदान मिलता है। जिस घर में गाय को निवास कराया जाता है, उस घर में 33 कोटि देवता प्रसन्न रहते हैं। गाय को गुड़ खिलाना कई मायनों में फायदेमंद हो सकता है। इसीलिए आज एलजेए के सभी साथियों ने गाय को अपने हाथों से गुड़ खिलाया।
गौशाला प्रबंधक उमाकांत गुप्ता, आशीष गुप्ता एवं प्रधान संघ अध्यक्ष प्रतिनिधि अखिलेश कुमार “अंजू सिंह” की ओर एलजेए पदाधिकारियों को शाल ओढ़ाकर उनका सम्मान किया गया व हनुमान जी की फोटो भेंट की गई। इस अवसर पर एलजेए की महिला इकाई की अध्यक्ष डॉ वंदना अवस्थी, विशेष आमंत्रित सदस्य/संपादक डॉ गीता, उपाध्यक्ष मो. इनाम खान, महामंत्री विजय आनंद वर्मा, कोषाध्यक्ष संजय पांडेय, संगठन मंत्री मो. फहीम, मंत्री त्रिनाथ शर्मा, मीडिया प्रभारी रवि शर्मा, सदस्य अतुल कुमार मिश्रा, अनिल चौधरी, सुनील पांडेय, अखिलेश कुमार सिंह “अंजू” आदि उपस्थित रहे।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button