विधायक जी ने दैनिक भास्कर में विज्ञापन तो प्रकाशित कराया अब नहीं कर रहे भुगतान, पत्रकार ने डीएम से मांगी आमरण अनशनकरने की अनुमति

वरिष्ठ पत्रकार कुशल मिश्र ने लिखा है कि, “बीते वर्ष 2023 में दीपावली के पर्व पर 25000 रुपये में उनके समाचार पत्र दैनिक भास्कर में विज्ञापन प्रकाशित कराया गया था। जिस विज्ञापन का भुगतान अब तक नहीं किया गया। कई बार उनसे मिलकर और फोन पर भुगतान करने की मांग की गयी। किन्तु विधायक रामचंद्र यादव लगातार आठ माह से आश्वासन पर आश्वासन दिए जा रहे हैं। भुगतान करने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। अब तो फोन भी नहीं उठाते। ऐसी परिस्थिति में मुझे मजबूर होकर आमरण अनशन पर बैठने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

रुदौली विधानसभा क्षेत्र से विधायक रामचंद्र यादव

शहर के एक वरिष्ठ पत्रकार ने 25 हजार रुपए विज्ञापन का बिल भुगतान न करने से क्षुब्ध होकर भाजपा के रुदौली विधायक रामचंद्र यादव के खिलाफ आमरण अनशन करने के लिए जिलाधिकारी को पत्र भेजकर अनुमति मांगनी पड़ी।

डीएम को भेजे प्रार्थना पत्र में वरिष्ठ पत्रकार कुशल मिश्र ने लिखा है कि, “बीते वर्ष 2023 में दीपावली के पर्व पर 25000 रुपये में उनके समाचार पत्र दैनिक भास्कर में विज्ञापन प्रकाशित कराया गया था। जिस विज्ञापन का भुगतान अब तक नहीं किया गया। कई बार उनसे मिलकर और फोन पर भुगतान करने की मांग की गयी। किन्तु विधायक रामचंद्र यादव लगातार आठ माह से आश्वासन पर आश्वासन दिए जा रहे हैं। भुगतान करने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। अब तो फोन भी नहीं उठाते। ऐसी परिस्थिति में मुझे मजबूर होकर आमरण अनशन पर बैठने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

 

उन्होंने 29 जुलाई 2024 को सिविल लाइन्स अयोध्या स्थित गांधी पार्क में प्रातः 10 बजे से शांति पूर्वक आमरण अनशन करने की अनुमति मांगी है। उन्होंने अपने साथ आंदोलन में शामिल होने के लिए किसी भी समर्थक साथी को आमंत्रित नहीं किया है, किन्तु यदि कोई भी साथी मेरे समर्थन में अनशन पर बैठता है तो मैं मना भी नहीं करूंगा। चूंकि मैं मधुमेह का मरीज हूं, ऐसे में मेरे स्वास्थ्य की देखरेख के लिए एक चिकित्सक की व्यवस्था कराई जानी चाहिए।”
देखें डीएम को लिखा गया पत्र…

 

डीएम को पत्र लिखने के बाद बात फैली। नतीजतन ताजा जानकारी है कि विधायक महोदय ने पत्रकार को उसके विज्ञापन का पैसा दे दिया है. जिसे पत्रकार ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए सूचित किया है.

नीचे देखें पैसा मिलने संबंधी एफबी पोस्ट…

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button