उपमन्‍यु केस: रेप पीड़ित छात्रा ने मुख्‍यमंत्री को भेजा पत्र

vardat-1मथुरा। बलात्‍कार के आरोपी पत्रकार कमलकांत उपमन्‍यु को अब तक लगातार मथुरा पुलिस द्वारा संरक्षण दिये जाने तथा उसकी गिरफ्तारी न होने के कारण पीड़िता ने कल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री को एक प्रार्थना पत्र भेजा है। इस पत्र की प्रति पीड़िता ने प्रमुख सचिव गृह को भी प्रेषित की है।

पीड़िता ने मुख्‍यमंत्री को भेजे पत्र में स्‍पष्‍ट तौर पर लिखा है कि मेरे साथ दुराचार करने वाले पत्रकार कमलकांत उपमन्‍यु को मथुरा की एसएसपी मंजिल सैनी ही बचा रही हैं।
पीड़िता के अनुसार कल उसके पिता को आरोपी पत्रकार कमलकांत उपमन्‍यु के हथियारबंद लोग जबरन उठा ले गये थे।
पीड़िता के अनुसार उनकी जान खतरे में है और उसका पूरा परिवार परेशान है।
पीड़िता ने मुख्‍यमंत्री को अवगत कराया है कि आरोपी पत्रकार कमलकांत उनके ऊपर जबरन राजीनामे के लिए दबाव डाल रहा है जबकि मैं पुलिस को 161 के तहत बयान दे चुकी हूं। मेरा मेडीकल कराया जा चुका है और कोर्ट में 164 के बयान भी हो चुके हैं।
पीड़िता के अनुसार उसे पता है कि आरोपी पत्रकार कमलकांत उपमन्‍यु मथुरा में ही नेशनल हाईवे स्‍थित एक टेक्‍नीकल कॉलेज में छिपा बैठा है।
पीड़िता ने प्रार्थना पत्र में इस कॉलेज का नाम खोलते हुए साफ लिखा है कि मैं इस बात की जानकारी मथुरा की एसएसपी मंजिल सैनी को नहीं दे सकती क्‍योंकि वह आरोपी पत्रकार को वहां से भगा देंगी।
पीड़िता ने अपने पिता की हत्‍या होने जैसी आशंका भी व्‍यक्‍त की है।
दूसरी ओर आरोपी पत्रकार कमलकांत उपमन्‍यु की अब तक गिरफ्तारी न हो पाने पर जन कल्‍याण सेवा समिति ने एसएसपी को एक पत्र लिखा है।
समिति की अध्‍यक्ष श्रीमती लता सिंह चौहान ने तमाम अन्‍य महिलाओं के हस्‍ताक्षरयुक्‍त इस पत्र में एसएसपी से पूछा है कि बलात्‍कार जैसे घिनौने कृत्‍य को अंजाम देकर पत्रकार जगत को कलंकित व शर्मशार करने वाले कमलकांत उपमन्‍यु की गिरफ्तारी अब तक क्‍यों नहीं हो पाई है जबकि इससे पूर्व एक अध्‍यापक द्वारा साथी अध्‍यापिका को अश्‍लील मैसेज दिखाने पर जेल भेजा जा चुका है।
लता सिंह चौहान ने लिखा है पीड़ित छात्रा के बयान रिकॉर्ड कर लिये जाने, मेडीकल हो जाने तथा कोर्ट में भी बयान दे दिये जाने के बावजूद पुलिस अब आरोपी की गिरफ्तारी के लिए किस बात का इंतजार कर रही है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button