अरनब गोस्वामी के नये मीडिया वेंचर, ‘रिपब्लिक’ में किस एनडीए सांसद ने लगाया पैसा

अंग्रेजी चैनल टाइम्स नाऊ के पूर्व एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी के आने वाले नये मीडिया वेंचर रिपब्लिक मे राज्य सभा सांसद राजीव चंद्रशेखर बतौर डायरेक्टर है. और इस नये मीडिया वेंचर के बड़े निवेशकर्ताओं में से एक है. अपने स्वामित्व वाली कंपनियों के जरिए राजीव चंद्रशेखर ने ARG आउटलियर में 30 करोड़ रुपए से ज्‍यादा का निवेश किया हुआ है.

रिपब्लिक, ARG आउटलियर मीडिया प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी का हिस्‍सा बनाई गई और 19 नवंबर को अरनब गोस्‍वामी को इस कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्‍टर बनाया गया था. जबकि इसके एक दिन पहले ही उन्‍होंने बतौर एडिटर-इन-चीफ टाइम्‍स नाऊ को छोड़ दिया था.

रिपब्लिक को चलाने वाली ARG आउटलियर में चंद्रशेखर की एशियानेट न्‍यूज ऑनलाइन प्राइवेट लिमिटेड के अलावा SARG मीडिया होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड (जिसमें गोस्‍वामी सह-मालिक हैं) प्रमुख निवेशकर्ता है.

रजिस्‍ट्रार ऑफ कंपनीज से मिली ताजा जानकारी के मुताबिक, नवंबर 2016 अंत तक SARG (जिसमें गोस्‍वामी और उनकी पत्‍नी सम्‍यब्रता रे डायरेक्‍टर हैं) में कुल 16 व्‍यक्तियों तथा कंपनियों ने निवेश कर रखा है. SARG ने 24 नवंबर, 2016 तक एआरजी आउटलियर में विभिन्‍न निवेशों के जरिए 26 करोड़ रुपए का निवेश कर रखा था.

loading...
Loading...

अरनब गोस्वामी ने अपना करियर 1995 में कोलकाता स्थित दैनिक द टेलीग्राफ से शुरू किया था. लेकिन वे टेलीग्राफ में ज्यादा दिन नहीं रहे और उसी साल दिल्ली स्थित एनडीटीवी से जुड़ गए. उस समय वो डीडी मेट्रो पर आने वाले एनडीटीवी के कार्यक्रम न्यूज टुनाइट के लिए रिपोर्टिंग किया करते थे.

जब 1998 में एनडीटीवी स्वतंत्र टीवी चैनल के तौर पर लॉन्च हुआ तो वो चैनल में प्रोग्राम प्रोड्यूसर के तौर पर जुड़े. एनडीटीवी पर वो न्यूज आवर कार्यक्रम लेकर आते थे. गोस्वामी ने 2006 में टाइम्स नाऊ के एडिटर इन चीफ बनकर चले गए. तभी से वो चैनल की प्राइम टाइम डिबेट द न्यूजआवर को होस्ट कर रहे थे.

Loading...
loading...