मीडिया इंडिया ग्रुपके साथ मिलकर ‘द एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया’ ने ‘एयरपोर्ट इंडिया बिजनेस मैगजीन’ लॉन्‍च की

मीडिया इंडिया ग्रुप (Media India Group) के साथ मिलकर ‘द एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया’ (AAI) ने ‘एयरपोर्ट इंडिया बिजनेस मैगजीन’ (AIBM) लॉन्‍च कर दी है।

यह मैगजीन तेजी से बढते हुए नागरिक विमानन (civil aviation) और देश के इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर बिजनेस के बारे में होगी और इसमें नागरिक विमानन से जुड़े कई तरह के कंटेंट जैसे रिपोर्ट्स, विश्‍लेषण और प्रमुख हस्तियों के इंटरव्‍यू भी शामिल होंगे।

केंद्रीय उड्डयन मंत्री अशोक गजापति गुरुवार को दिल्‍ली में आयोजित एक समारोह में इस मैगजीन को लॉन्‍च किया। कार्यक्रम में नागरिक विमानन इंडस्‍ट्री से जुड़े कई दिग्‍गज भी शामिल हुए।

अशोक गजापति का कहना था कि पिछले वर्षों में भारतीय विमानन इंडस्‍ट्री ने काफी तरक्‍की की है और एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा देश की पहली ऐसी मैगजीन को लॉन्‍च करना काफी अच्‍छा कदम है जो सिर्फ इसी इंडस्‍ट्री से जुड़ी होगी।

loading...
Loading...

भारतीय उड्डयन के क्षेत्र में नवीनतम जानकारियों से युक्‍त यह मैगजीन 84 पेज की होगी और इसे एक आकर्षक व यू‍रोपियन लुक दिया जाएगा और यह त्रैमासिक (every quarter) रूप से प्रकाशित होगी। इसकी 75000 कॉपी छापी जाएंगी और यह एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा न सिर्फ देश भर के एयरपोर्ट पर बांटी जाएगी बल्कि इसे विभिन्‍न प्रोफेशनल्‍स को भी दिया जाएगा ताकि उन्‍हें इस सेक्‍टर से जुड़ी विश्‍वसनीय और नवीनतम जानकारी मिल सके। प्रमुख सरकारी विभागों और कॉरपोरेट क्षेत्र को भेजने के अलावा यह खासतौर पर उन लोगों को उपलब्‍ध कराई जाएगी जो नागरिक विमानन के बिजनेस से जुड़े हुए हैं। इसके अलावा इसे प्रमुख बिजनेस शो और ऐसी मीटिंग में भी रखा जाएगा जहां पर नागरिक विमानन चर्चा का प्रमुख केंद्र होगा। कुछ महीनों के अंदर ही यह मैगजीन अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर वितरित होनी शुरू हो जाएगी। इसे यूरोप और नॉर्थ अमेरिका में खासतौर से भेजा जाएगा जो नागरिक विमानन के क्षेत्र में प्रमुख केंद्र हैं।

वहीं मीडिया इंडिया ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्‍टर रणवीर नायर ने कहा कि नागरिक विमानन सेक्‍टर काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है। ऐसे में इससे जुड़ी खबरों के लिए इस तरह की मैगजीन की जरूरत थी।

Loading...
loading...