कवरेज कर लौट रहे पत्रकारों पर हमला, न्यूज न चलाने की मिली धमकी

झारखंड के नक्सली प्रभावित जिला गुमला में कवरेज कर लौट रहे टीवी चैनलों के दो पत्रकारों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं हमले के दौरान पत्रकारों का मोबाइल फोन और कैमरा भी छीनकर तोड़ दिया गया और उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई।

tv-journalistदरअसल, यह घटना गुमला थाना के कतरी जलाशय की है। ‘जी पुरवइया’ के मुकेश सोनी और ‘वाइबीएन’ न्यूज चैनल के पत्रकार नरेश जायसवाल के साथ यह घटना तब घटी, जब वे टोटो गांव से गुमला आ रहे थे। तभी रास्ते में तीन चार लोगों ने गाड़ी रोककर उन पर हमला कर दिया। इस दौरान उनके साथ मारपीट की गई। उनका मोबाइल फोन तोड़ दिया गया। गले से सोने की चैन लूट ली गई और दोनों का कैमरा भी छीन लिया गया। पत्रकारों की टीम के साथ वापस लौट रहे मजदूर नेता राजेश सिंह को भी जान मारने की धमकी दी गई।

बता दें कि दोनों पत्रकार कतरी जलाशय योजना के नहर निर्माण में कम मजदूरी के भुगतान की शिकायत पर मजदूर नेता के साथ न्यूज कवरेज करने गए थे। न्यूज कवरेज करके लौटने के क्रम में टोटो के समीप कुछ लोगों ने न्यूज नहीं चलाने की धमकी देते हुए मारपीट की।

loading...
Loading...

इस मामले में नरेश जायसवाल ने गुमला थाना में टोटो निवासी मोहम्म्द बबुवा और एकरामुल हक के खिलाफ नामजद सहित अन्य चार पर प्राथमिकी दर्ज कराई है।

प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने बबुवा और मैनेजर दुर्गा प्रसाद को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। थाना प्रभारी राकेश कुमार ने कहा कि मामला दर्ज होने के बाद दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Loading...
loading...