जीने का अधिकार खो चुके हैं सोनिया, मनमोहन और मोदी: जस्टिस काटजू

सोनिया-मनमोहन ठग, मोदी कातिल: काटजू

J-Katjuनई दिल्ली। सूप्रीम कोर्ट के पूर्व जज और भारतीय प्रेस परिषद के पूर्व चेयरमैन जस्टिस मार्कण्डेय काटजू ने एक बार फिर विवादास्पद टिप्पणी की है। इस बार उन्होंने अपने फेसबुक पेज और ट्विटर पर सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कड़े शब्द इस्तेमाल किए हैं।
अपने ऑफिशल फेसबुक पेज पर डाली गई पोस्ट और ट्विटर अकाउंट से किए ट्वीट में काटजू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को ठग करार दिया है। यही नहीं, उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को जन संहार करने वाला करार दिया है। आखिर में उन्होंने यह भी लिखा है कि इन लोगों को जीने का अधिकार नहीं है। काटजू ने लिखा है, ‘क्या घोटालों पर घोटाले करके देश के करोड़ो रुपये लूटने वाले सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह जैसे ठग और कमीनों; नरेंद्र मोदी जैसे फ्रॉड और जन संहार करने वाले को जीने देना चाहिए? नहीं, उन्होंने अपनी करतूतों से जीने का अधिकार खो दिया है।’ कुछ यूजर्स ने इस पोस्ट पर चौंकते हुए सवाल किए, मगर काटजू अपनी बात पर कायम रहे। यह रहा उनकी फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनशॉट:

काटजू की इस पोस्ट पर एस यूजर ने कॉमेंट करके पूछा, ‘सर, क्या आप सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले के खिलाफ हैं, जिसने कहा था कि मोदी गलत नहीं थे? अगर हां, तो फैसले के बारे में जरा हमें बताइए।’ मगर काटजू ने इसके ऊपर जो जवाब दिया, वह भी चौंकाने वाला था। उन्होंने कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट के बारे में जितना कम कहा जाए, उतना ही अच्छा है। 1975 में MISA जजमेंट किसने दिया था?’


एक अन्य यूजर ने कहा कि इससे तो आपके ऊपर मानहानि का केस हो सकता है, इस पर काटजू ने कहा, ‘होने दो।’
यह पहला मौका नहीं है कि जब मार्कण्डेय काटजू ने इस तरह की टिप्पणी की है। पहले भी वह अपने सनसनीखेज बयानों और ब्लॉग्स के लिए सुर्खियां बटोर चुके हैं। मगर ऐसा पहली बार हुआ है, जब उन्होंने बड़े नेताओं के प्रति इस तरह की तल्ख भाषा इस्तेमाल की है। उनका फेसबुक पेज वेरिफाइड है यानी वह खुद इसे इस्तेमाल करते हैं।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button