इस सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी ने प्रिंट मीडिया को दिया झटका

सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनी ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड (ओएनजीसी) ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। दरअसल कंपनी ने प्रिंट मीडिया में अब टेंडर से संबंधित हर तरह के विज्ञापनों पर रोक लगा दी है।

इस संबंध में ओएनजीसी ने अपनी वेबसाइट (ongcindia.com) पर अधिसूचना जारी की है। विज्ञापन में ओएनजीसी द्वारा स्पष्ट किया गया है कि भविष्य में टेंडर संबंधी किसी भी प्रकार की जानकारी ओएनजीसी की अधिकृत वेबसाइट पर ही देखी जा सकेगी।

ओएनजीसी के नई दिल्ली ऊर्जा भवन स्थित कार्यालय से जारी किये गये इस विज्ञापन में साफ शब्दों में कहा गया है कि टेंडर संबंधी सूचना अखबारों में प्रकाशित नहीं की जाएगी। दरअसल, ओएनजीसी का यह फैसला तब आया, जब केंद्र सरकार ने प्रिंट मीडिया में टेंडर नोटिस के अनिवार्य प्रकाशन की व्यवस्था से हाथ पीछे खींच लिए हैं।

loading...
Loading...

ओएनजीसी के इस कदम से यह बात स्पष्ट हो जाती है कि एक तरफ जहां शासकीय उपक्रम पूरी तरह से ऑनलाइन होने की तरफ तेजी से कदम बढ़ा रही हैं, वहीं दूसरी तरफ वित्तीय भार को भी कम करने पर बल दिया जा रहा है। लेकिन ओएनजीसी के इस निर्णय से समाचार पत्रों को झटका तो जरूर लगा है, क्योंकि माना यह भी जा रहा सार्वजनिक क्षेत्र की अन्य कंपनियां भी अब इस तरह के विज्ञापनों से अपने हाथ पीछे खींच सकती हैं।

Loading...
loading...