दैनिक भास्कर भोपाल के सिटी रिपोर्टर राजेश गाबा (प्रिंस) और रिपोर्टर प्रीति शर्मा जैन ने दिया इस्तीफा

मीडिया इंडस्ट्री में वैसे तो आर्ट एंड कल्चर पत्रकारिता में बहुत कम ही बदलाव देखने को मिलते हैं। ऐसे में कई पत्रकार वर्षों एक ही अखबार से जुड़े रहते हैं। लेकिन अब एक बड़ी खबर सामने आई है कि दैनिक भास्कर भोपाल के सिटी रिपोर्टर राजेश गाबा (प्रिंस) और रिपोर्टर प्रीति शर्मा जैन ने इस्तीफा दे दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, ये दोनों अब भोपाल से छपने वाले अखबार ‘पीपुल्स समाचार’जॉइन करने वाले हैं। गाबा ‘पीपुल्स समाचार’ के ‘आईएम भोपाल’ पेज को हेड करेंगे। वहीं प्रीति भी इसी पेज की जिम्मेदारी संभालेंगी।

दरअसल इसके पहले ‘आईएम भोपाल’ पेज की जिम्मेदारी अमित पाठे और शीतल अटकड़े संभाल रहे थे, लेकिन उनके यहां से जाने के बाद ये दोनों ही पद खाली थे और अब जिम्मेदारी गाबा और प्रीति के कंधों पर डाली गई है।

गौरतलब है कि सिटी भास्कर में गाबा दस साल, तो वहीं प्रीति 13 साल से कार्यरत थीं। गाबा को कला, साहित्य, संगीत, संस्कृति, फिल्म, पर्यटन, फैशन और सामाजिक विषयों में उत्कृष्ट रिपोर्टिंग के लिए ढेरों पुरस्कार मिल चुके हैं। भास्कर में रहते हुए गाबा आर्ट व फिल्म क्रिटिक के रूप में म्यूजिक, डांस, थिएटर, फैशन व फिल्मी  जगत से जुड़ीं हस्तियों जैसे लगभग 2000 से ज्यादा सेलिब्रिटी के इंटरव्यू कर चुके हैं, जिनमें अमिताभ बच्चन, सलमान खान, शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, आमिर खान, गुलजार, जगजीत सिंह, एआर रहमान, प्राण, गोपालदास नीरज आदि नाम शामिल हैं। साथ ही वे विज्ञान, शिक्षा और राजनीति से जुड़े दिग्गजों के भी इंटरव्यू किए हैं। इसके लिए कई बार उन्हें सम्मानित भी किया जा चुका है।

loading...
Loading...

राजेश गाबा फैकल्टी के रूप में कई कॉलेज में पढ़ाते भी हैं। वे उद्घोषक, लेखक, समीक्षक और राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी हैं।

Loading...
loading...