आईवॉच के प्रथम अंक का डिप्टी सीएम केशव ने किया विमोचन

आज के समय पत्रिका के उच्च आदर्श बनाये रखना कठिन चुनौती : केशव

आइॅवाच ने हर वर्ग को समेटने की कोशिश की : बालियान

अटल जी पर प्रकाशन कर पत्रिका की टीम बधाई की पात्र : हरीशचंद्र

आई वॉच 

लखनऊ । डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने प्रसिद्ध व लोकप्रिय पोर्टल आईवॉच इंडिया डॉट कॉम (www.iwatchindia.com) की मासिक पत्रिका आईवॉच के प्रथम अंक का विमोचन शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर किया। इस अवसर पर सांसद संजीव बालियान, भाजपा के वरिष्ठ प्रवक्ता हरीशचंद्र श्रीवास्तव, पत्रिका के संपादक श्यामल त्रिपाठी व वरिष्ठ पत्रकार एवं हिंदी दैनिक के संपादक राजेश श्रीवास्तव भी मौजूद थे।

इस अवसर पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पत्रिका की टीम को बधाई देते हुए कहा कि आज के समय में पत्रकारिता कठिन दौर से गुजर रही है। ऐसे में स्वस्थ व उच्च आदर्शों के पत्रकारिता के मानदंड बनाये रखना बेहद चुनौती पूर्ण है। ऐसे में मासिक पत्रिका के प्रकाशन का साहस कर पाना सराहनीय है। उन्होंने कहा कि पत्रिका भाजपा के पुरोधा पुरुष स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के संपूर्ण कृतित्व व जीवन पर आधारित है। पत्रिका में जिस तरह उनके जीवन के तमाम पहलुओं को उजागर किया गया है उससे पाठकों को तमाम चीजें जानने को मिलेगी। श्री मौर्य ने कहा कि वह खुद समय निकाल कर इस पत्रिका को पढ़ेंगे । उन्होंने कहा कि राजनीतिक व्यस्तता के बाजवूद ऐसी पत्रिकाओं को अध्ययन आवश्यक है।

loading...
Loading...

जबकि सांसद संजीव बालियान ने पत्रिका के भविष्य के लिए सम्पादक श्यामल त्रिपाठी को बधाई देते हुए कहा कि पत्रिका में जिस तरह हर वर्ग का ध्यान रखा गया है वह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि पत्रिका में सभी लेख स्वस्थ्य लेखन की ओर अग्रसर हैं, यह प्रयास कम ही देखने को मिलता है। लेकिन आईवाच ने यह प्रयास कर दिखाया है। इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ प्रवक्ता हरीशचंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि सरिता प्रवाह के सफल हिंदी दैनिक के साथ-साथ इस पत्रिका का मासिक प्रकाशन वास्तव में साहस का काम है। अटल जी पर जितना भी प्रकाशन हो कम है। वह ऐसे संत हैं जिन्होंने बहुतों के जीवन को बदला है। अटल जी हमेशा भाजपा ही नहीं बल्कि सभी को ऊर्जा देते रहेंगे। उनके आदर्शों पर चलकर ही प्रगति कर सकते हैं।

Loading...
loading...