NDTV में भी होगी सैलरी कट, इस तरह के एंप्लाईज रहेंगे कटौती के दायरे से बाहर

महामारी बन चुके कोरोनावायरस (कोविड-19) के कारण मीडिया कंपनियां आर्थिक दबाव से जूझ रही रही हैं। इसके मद्देनजर पिछले दिनों कई मीडिया कंपनियों द्वारा एंप्लाईज की सैलरी में कटौती की घोषणा भी की गई है। इस लिस्ट में अब ‘एनडीटीवी’ (NDTV) भी शामिल हो गई है।

‘एनडीटीवी’ ने पूरे ग्रुप में सैलरी कटौती की घोषणा की है। सैलरी में यह कटौती एक अप्रैल से प्रभावी होगी। हालांकि कटौती के दायरे से उन एंप्लाईज को बाहर रखा गया है, जिनकी सैलरी 50 हजार रुपए अथवा उससे कम है।

इस बारे में कंपनी के एचआर विभाग की ओर से एंप्लाईज को एक इंटरनल मेल भी जारी की गई है। इस मेल में कहा गया है, ‘कोरोनावारयस और इससे बचाव के लिए किए गए लॉकडाउन के कारण अर्थव्यवस्था प्रभावित हो रही है, इसका असर हमारे बिजनेस पर भी पड़ा। तमाम एडवर्टाइजर्स फिलहाल मार्केटिंग पर खर्च करने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं। विज्ञापन में कमी के कारण हम पर काफी आर्थिक दबाव है और हमारे रेवेन्यू में गिरावट आई है।’

loading...
Loading...

इस मेल में ग्रुप की ओर से यह भी कहा गया है कि सैलरी में कटौती अगले तीन महीने तक की जाएगी, जिसके बाद कंपनी के मैनेजमेंट द्वारा पूरी समीक्षा की जाएगी और फिर अगला कदम उठाया जाएगा।

Loading...
loading...