बंगाल की नयना के दीवाने हो गए थे पत्रकार रवीश कुमार, कई मुश्किलों के बावजूद रचाई शादी

रवीश कुमार एक जाने माने पत्रकार है, पत्रकारिता के क्षेत्र में शानदार काम के लिए उन्‍हें कई प्रतिष्ठित सम्मानों के साथ एशिया के सबसे बड़ा सम्मान रैमन मैग्सेसे से भी नवाजा गया है । रवीश कुमार पिछले साल ही प्रेम पर किताब लिखकर यूथ के फेवरेट बन गए । उन्‍होने इश्क में शहर होना नाम की एक किताब लिखी है, जिसके लॉन्‍च के मौके पर उन्‍होने प्रेम को लेकर अपने जज्बात जाहिर किए थे । रवीश ने कहा था कि जब तक आप किसी के साथ इश्क नहीं करते तब तक आपके जीवन में सुबह नहीं होती। उनकी खुद की लव लाइफ कैसी है, आइए जानते हैं ।

बिहार से हें रवीश कुमार

पत्रकार रवीश कुमार मूल रूप से बिहार के मोतिहारी के रहने वाले हैं । बेहद साधारण परिवार से आने वालें रवीश कुमार ने पटना के लोयोला हाई स्कूल से पढ़ाई की है, ग्रेजुएशन के लिए वह दिल्ली आ गए थे । दिल्ली विश्वविद्यालय के देशबंधु कॉलेज से रवीश कुमार ने बीए किया और सिविल सर्विसेज की भी तैयारी करने लगे । यहीं पढ़ाई के दौरान ही उनकी मुलाकात हुई अपनी होने वाली पत्‍नी से हुई ।

कलकत्‍ता की नयना पर आया दिल

कोलकाता की रहने वालीं नयना दासगुप्‍ता, दिल्ली के इंद्रप्रस्थ कॉलेज से बीए कर रही थीं । बीए के बाद उन्होंने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय से एमए किया। रवीश और नयना एक दूसरे से मिले तो अच्छे दोस्त बन गए । मिली जानकारी के अनुसार नयना रवीश कुमार को अंग्रेजी सीखाने में मदद भी किया करती थीं। दोनों की ये दोस्‍ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई । इसके बाद इन्‍होने शादी का मन बना लिया, हालांकि शादी करना इतना आसान नहीं था । अलग कास्ट को लेकर दोनों के परिवारों में खूब नाराजगी रही ।

loading...
Loading...
7 साल डेट के बाद शादी

करीब 7 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने आखिरकार शादी कर ली। आज रवीश कुमार और नयना दासगुप्ता हैप्‍पी मैरिड लाइफ बिता रहे है, दोनों की दो बेटियां हैं । रवीश कुमार एनडीटीवी न्‍यूज चैनल में मैनेजिंग एडिटर हैं तो वहीं नयना लेडी श्रीराम कॉलेज में इतिहास पढ़ाती हैं । रवीश कुमार से जुड़ी हुई ये जानकारियां इंटरनेट पर मौजूद कई रिपोर्ट्स के आधार पर दी गई हैं।

Loading...
loading...