एक लाख रुपये की रंगदारी वसूलने में 3 तथाकथित पत्रकार गिरफ्तार

इटावा। थाना कोतवाली पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए एक निजी अस्पताल के संचालक को धमका कर एक लाख रुपये की रंगदारी वसूलने के मामले मे 3 तथाकथित मीडियाकर्मियों को गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त हुई है। घटनाक्रम के अनुसार बीते 12 मार्च को जनपद की सोशल मीडिया सेल को सोशल मीडिया के जरिये एक निजी अस्पताल ‘सिद्धी अस्पताल’ के संचालक से तथाकथित पत्रकारों द्वारा एक लाख रुपये रंगदारी वसूलने के सम्बन्ध में सूचना प्राप्त हुई थी।

सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए उच्चाधिकारियो एवं सम्बन्धित थाने को अवगत कराया गया।अस्पताल के संचालक ने 19 मार्च को थाना कोतवाली पहुंचकर लिखित तहरीर मे बताया कि 3 मार्च को तथाकथित पत्रकार चंचल दुबे,कु्लदीप दुबे एवं प्रवीण दुबे उनके निर्माणाधीन अस्पताल आए एवं उनसे अस्पताल का पंजीकरण न होने की खबर चलाने की धमकी देकर 30,000 रुपये रंगदारी की माँग की,जिसका विरोध किये जाने पर तथाकथित पत्रकारो ने जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय में अस्पताल पर कार्यवाही करने के लिए एक प्रार्थना पत्र दिया था।

उसके बाद तथाकथित पत्रकार चंचल दुबे ने अस्पताल संचालक से अस्पताल के खिलाफ दिए हुए प्रार्थना पत्र को वापस लेने व मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कहकर अस्पताल का रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए एक लाख रुपये की माँग की।इस मामले मे तथाकथित मीडिया कर्मियों ने 9 मार्च को उनसे एक लाख रुपए की ठगी कर ली। तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली पुलिस ने मामला पंजीकृत कर लिया। इस मामले मे आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने क्षेत्राधिकारी नगर एवं प्रभारी निरीक्षक कोतवाली के नेतृत्व में तथाकथित पत्रकारो की गिरफ्तारी को टीम गठित की गयी।

इस वसूली के मामले मे जाँच के दौरान एक अन्य तथाकथित पत्रकार मनोज कठेरिया का भी नाम सामने आया जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम प्रयासरत थी।आज मुखबिर से सूचना मिली कि वसूली मामले के आरोपी टीटी तिराहा स्थित आजाद ढाबा पर कही जाने की फिराक में खडे है। पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर तत्काल कार्यवाही करते हए मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान पर पहुची तथा दबिश देकर घटना से सम्बन्धित तथाकथित 3 पत्रकारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button