‘क्विंट डिजिटल मीडिया लिमिटेड’ ने खुद को किया रीब्रैंड, ‘AI’ के फील्ड में प्रवेश की तैयारी

समूह ने क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया लिमिटेड में शेष 51 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिए ‘एएमजी मीडिया’ (AMG Media) के साथ एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं।

QDML‘क्विंट डिजिटल मीडिया लिमिटेड’ (QDML) ने अपने आपको विशुद्ध डिजिटल कंपनी के रूप में रीब्रैंड किया है। इसका नाम बदलकर अब ‘क्विंट डिजिटल लिमिटेड’ रखा गया है, ताकि समूह के विजन, स्ट्रैटेजी और डिजिटल फोकस के साथ बेहतर तालमेल बिठाया जा सके।

इसके साथ ही डिजिटल विजन के अनुरूप कंपनी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए एक जॉइंट वेंचर में भी कदम रखा है।

समूह ने क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया लिमिटेड में शेष 51 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिए ‘एएमजी मीडिया’ (AMG Media) के साथ एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं। इसके तहत ‘एएमजी मीडिया’ के साथ लेन-देन केवल ‘क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया लिमिटेड’ तक ही सीमित है और इसमें ‘QDML’ के साथ कोई लेनदेन शामिल नहीं है। अर्थात ‘एएमजी मीडिया’ द्वारा ‘द क्विंट’ या ‘क्विंटटाइप’ (QDML के स्वामित्व में) में कोई निवेश नहीं है।

कंपनी ने Qualified Institutional Placement (QIP) के माध्यम से 250 करोड़ रुपये तक जुटाने की मंजूरी दे दी है। इस फंड को समूह के डिजिटल और मीडिया टेक्नोलॉजी ऑपरेशंस की अकार्बनिक विकास रणनीति (inorganic growth strategy) में लगाया जाएगा।

वित्तीय वर्ष 2024 की पहली तिमारी (Q1 FY24) के लिए ‘द क्विंट’ का रेवेन्यू करीब 23 प्रतिशत बढ़कर 13.20 करोड़ रुपये हो गया है, जबकि वित्तीय वर्ष 2023 की पहली तिमाही (Q1 FY23) में यह रेवेन्यू 10.72 करोड़ रुपये था।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button