रायबरेली में पत्रकार पर जानलेवा हमला तो प्रतापगढ़ और जौनपुर में पत्रकरों की गोली मरकर हत्या

उत्तर प्रदेश में एकाएक क्यों हो रहे हैं पत्रकरों पर हमले

कल रायबरेली में अमित साह की रैली थी। इस दौरान वहां मौजूद महिलाओं से मालिटिक्स के पत्रकार राघव त्रिवेदी ने बात की. महिलाओं ने कहा कि उन्हें रैली में आने के लिए पैसे मिले हैं, बताया जा रहा है कि यह सुनकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें पीट दिया.

मालिटिक्स के एडिटर नीरज झा लिखते हैं, “भाजपा इस तरह चुनाव लड़ रही है। ये हमारे रिपोर्टर राघव हैं। अमित शाह की रायबरेली में रैली चल रही थी। औरतों ने कहा कि पैसे मिले हैं रैली में आने के लिए।

इसके बाद भाजपा के गुंडों ने ये हाल किया है राघव का। ये लड़ाई केवल राघव त्रिवेदी,मालिटिक्स इंडिया या हमारी नहीं है। आवाज़ उठाए इन गुंडों के लिए। पूरा देश इनके सामने रेंगने नहीं लगेगा।

रायबरेली में अमित शाह की रैली चल रही है। हमारे रिपोर्टर राघव त्रिवेदी ने कुछ महिलाओं से बात की। महिलाओं ने कहा कि रैली में आने के लिए उन्हें पैसा मिला है।

साइन अप करते हुए राघव ने ये बता बोला और फिर बीजेपी के लोग उसे हैकल करते हुए रैली के पीछे बने टेंट में ले गए हैं। हमारे दूसरे साथी संजीत ने ये बात बताई है। अगर राघव को कुछ भी होता है तो उसके जिम्मेदार माननीय गृह मंत्री होंगे।”

प्रतापगढ़ के बादवहिवाही  जौनपुर में पत्रकार को गोली मारने की वारदात सामने आई है. जौनपुर में सरेआम बदमाशों ने एक निजी न्यूज़ चैनल के पत्रकार पर ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार कर दी.

पत्रकार का नाम 45 वर्षीय, आशुतोष श्रीवास्तव बताया जा रहा है, जो कि सुदर्शन न्यूज़ का संवाददाता है. आशुतोष की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई.

जौनपुर के सबरहद गांव के रहने वाले पत्रकार आशुतोष को आज सुबह बदमाशों ने रास्ते में रोक कर गोली मार दी. उन्हें चार गोलियां लगनी बताई जा रही हैं. घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है.

सीओ अजीत सिंह चौहान ने बताया कि, मामले की जांच की जा रही है. तहरीर के आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

बताया जा रहा है, जौनपुर के सभी पत्रकार संगठनों में शोक की लहर पसर गई है. पत्रकारों ने शाहगंज थाना क्षेत्र के इमरानगंज बाजार की इस घटना के बाद एसपी ऑफिस का घेराव किया है.

प्रतापगढ़ में बीच चौराहे पर पत्रकार बसंत सिंह की गोली मार कर हत्या 

आज’ अखबार के पत्रकार को गोली मारे जाने की सूचना है. दैनिक भास्कर की पत्रकार ममता त्रिपाठी ने इससे संबंधित ट्वीट कर गोली मारकर हत्या करने की बात लिखी है, लेकिन उनके कमेंट में एक यूजर ने लिखा है हत्या नहीं गोली पांव में लगी है. घटना प्रतापगढ़ की बताई जा रही है..

ममता त्रिपाठी-
कल देश के गृहमंत्री अमित शाह प्रतापगढ़ में थे. आज बीच चौराहे आज अख़बार के पत्रकार बसंत सिंह की गोली मार कर दिनदहाड़े हत्या कर दी गई.

बाइक सवार बदमाशों ने बसंत सिंह को कई गोलियाँ मारी हैं. धारा 144 लागू है, जगह जगह चेकिंग चल रही है. ऐसी बेहतरीन क़ानून व्यवस्था को सैल्यूट है.

अजय जायसवाल-
मैडम साहिबा पैर में गोली लगी है. हत्या नहीं हुई है घायल है. विरोध में जिंदा को मुर्दा बना सकते हैं आप सब…

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button