एनयूजे यूपी प्रयागराज जिला इकाई पदाधिकारियो का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

प्रयागराज से संगठन की शपथ ग्रहण की शुरूआत सौभाग्य तथा शुभ संकेत : प्रमोद गोस्वामी, पत्रकार तथा अखबार के हितो की रक्षा करना ही हमारा उदेश्य : वीरेंद्र सक्सेना

संगम की नगरी प्रयागराज में आज एनयूजे उत्तर प्रदेश की जिला इकाई का गठन किया गया। प्रयागराज की इस जिला इकाई के नवनियुक्त पदाधिकारी को शपथ दिलाने के लिए एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया। पदाधिकारियों को शपथ दिलाने के लिए एनयूजे उत्तर प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सक्सेना, प्रदेश संयोजक प्रमोद गोस्वामी, महामंत्री संतोष भगवान और कोषाध्यक्ष अनुपम चौहान लखनऊ से प्रयागराज पहुंचे। प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सक्सेना ने जिला इकाई के अध्यक्ष कुंदन श्रीवास्तव सहित सभी पदाधिकारियों को निष्ठा एवं गोपनीयता तथा एनयूजीआई के नियमों के अनुसार कार्य करने की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सक्सेना ने सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई दी और कहा कि वे अपेक्षा करते हैं की सभी पदाधिकारी इस संगठन को आगे बढ़ाने के लिए पूरी कर्मस्ता एवं निष्ठा से कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि पत्रकारों की समस्याएं दिन पर दिन गंभीर होती जा रही है और प्रशासन भी उनकी मांगों की तरफ कोई विशेष ध्यान नहीं दे रहा है, विशेष कर मंझौल पत्रकारों की समस्याओं पर गंभीरता से ध्यान देने की जरूरत है। उनके द्वारा प्रकाशित सरकारी विज्ञापनों का समय से भुगतान न होना उन्हें आर्थिक संकट में डाल रहा है। हम इस समस्या के निराकरण के लिए शीघ्र प्रशासन में बैठे संबंधित अधिकारियों से वार्तालाप करके इसका समाधान करने का पूरा प्रयास करेंगे। पत्रकारों की अन्य जो भी समस्याएं हैं उन सभी का निराकरण करने के लिए यह संगठन निरंतर प्रयास करता रहेगा। श्री सक्सेना ने जिला इकाई के संयोजक कमल श्रीवास्तव व अन्य सभी पदाधिकारियों को इस भव्य समारोह के आयोजन के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि भविष्य में भी जब आपको हमारी आवश्यकता होगी तो हम आपके साथ खड़े रहेंगे।

प्रदेश संयोजक प्रमोद गोस्वामी ने कहा कि कि हम एकजुट होकर पत्रकारों की समस्याओं के लिए संघर्ष करने में जरा भी नहीं संकोच करेंगे और यदि आवश्यक हुआ तो आंदोलन जैसी कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि पत्रकारों की अब और अपेक्षा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। श्री गोस्वामी ने जिला इकाई के सभी पदाधिकारी व संयोजक कमल श्रीवास्तव को भी समारोह के सफल आयोजन के लिए बधाई दी। प्रदेश के महामंत्री संतोष भगवान ने कहा कि हम लोगों को अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए एकजुट होना पड़ेगा। जब तक हम अपनी ताकत का एहसास नहीं कराएंगे तब तक प्रशासन व सरकार हमारी बात नहीं सुनेगी। हमें शीघ्र इसके लिए रणनीति तैयार करनी होगी। उन्होंने नवनियुक्त पदाधिकारी को बधाई देते हुए कहा कि आपकी संकट की घड़ी में हम सदैव आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर संघर्ष करने को तैयार रहेंगे।

प्रदेश कोषाध्यक्ष अनुपम चौहान ने कहा कि अब समय आ गया है कि हमें अपनी समस्याओं के लिए एकजुट होकर संघर्ष करना पड़ेगा। श्री चौहान ने कहा, संगठन ने पत्रकार तथा अखबार हित में अग्रणी भूमिका निभाया है और आगे भी निभाते रहेगें। प्रयागराज जिला इकाई के नवनियुक्त अध्यक्ष कुंदन श्रीवास्तव ने सभी प्रदेश पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए कहा कि यह सरकार व प्रशासन धीरे-धीरे पत्रकारों के ऊपर अंकुश लगाने का प्रयास कर रही है और मंझौले समाचार पत्रों के विज्ञापनों में कटौती करके उन्हें आर्थिक संकट की ओर धकेल रही है। इस समस्या का समाधान शीघ्र होना चाहिए। उन्होंने विश्वास दिलाया कि उनके पदाधिकारी और सदस्य प्रदेश इकाई के निर्देशों के अनुरूप कार्य करेंगे और इस संगठन को मजबूती प्रदान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।
इससे पूर्व प्रयागराज के पत्रकारों ने प्रदेश पदाधिकारियों का भव्य स्वागत किया और उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। जिला इकाई के संयोजक कमल श्रीवास्तव ने समारोह का सफल संचालन किया और श्री पांडे ने समारोह का समापन करते हुए प्रदेश पदाधिकारी और समारोहमें आए हुए सभी पत्रकार साथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। समारोह मे उपस्थित परवेज आलम, देवेद्रं त्रिपाठी, दूधनाथ पान्डेय, अमरदीप चौधरी, सुशील चौधरी, धीरज सोनी, इरफान अली, मो आलम, रोहित, रंजीत निषाद, राजीव मिश्रा, मनीष दिवेदी, राजीव सिंह, अरबिंद पान्डेय, शोभित वर्मा, मृतुजंय सिंह, विनय श्रीवास्तव, राहुल सिंह, मनीष मिश्रा, ऋषभ नारायण पान्डेय, संतोष कुमार सिंह, पंकज साहू आदि ने सहभागिता की।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button