CBI ने चैनल को नोटिस जारी कर उपमुख्यमंत्री के निवेश का मांगा ब्यौरा

सीबीआई ने चैनल को यह नोटिस कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में दर्ज प्राथमिक मामले में दिया है

CBIकेन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी कि सीबीआई ने केरल स्थित ‘जयहिंद’ चैनल को नोटिस जारी किया है। साथ ही आय से अधिक संपत्ति के मामले में कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार द्वारा चैनल में किए गए निवेश का विवरण भी मांगा है।

बता दें कि जयहिंद कम्युनिकेशंस प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर बीएस शिजू को जांच अधिकारी द्वारा मांगे गए सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ 11 जनवरी को बेंगलुरु में केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश होने का निर्देश दिया गया है।

सीआरपीसी की धारा 91 के तहत जारी अपने नोटिस में, एजेंसी ने चैनल से शिवकुमार और उनकी पत्नी उषा शिवकुमार द्वारा किए गए निवेश का विवरण देने को कहा है। उनके द्वारा भुगतान किया गया लाभांश, शेयर लेनदेन, वित्तीय लेनदेन के साथ-साथ बैंक विवरण, होल्डिंग्स का विवरण,खाता बही, अनुबंध नोट और अन्य विवरणों के साथ सभी शेयर लेनदेन के डिटेल मांगे गए है। सीबीआई ने शिवकुमार के बेटे और परिवार के अन्य सदस्यों द्वारा चैनल में किए गए निवेश का विवरण भी पेश करने को कहा है।

बीएस शिजू ने मीडिया को सूचित किया है कि  उन्हें सीबीआई का नोटिस मिला है और  वह उनके द्वारा मांगे गए सभी दस्तावेजों के साथ जांच एजेंसी के समक्ष उपस्थित होंगे। उन्होंने कहा कि सभी रिकॉर्ड उनके पास हैं और इसमें कोई अवैधता शामिल नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि सीबीआई की कार्रवाई केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा राजनीतिक प्रतिशोध का स्पष्ट मामला है।

बीएस शिजू केरल में कांग्रेस नेता भी हैं उन्होंने दावा किया कि इस मामले की जांच पिछली भाजपा के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार द्वारा की गई थी और किसी भी अवैधता की अनुपस्थिति के कारण इसे बंद कर दिया गया था।

सीबीआई ने चैनल को यह नोटिस शिवकुमार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में दर्ज प्राथमिक मामले में दिया है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button