स्कूल में रिपोर्टिंग करने पहुंचे न्यूज24 के पत्रकार से मारपीट, बंधक बनाया

पत्रकार ने मारपीट में शामिल स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई

Beatenपत्रकारों को अपना काम करने के दौरान तमाम मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। रिपोर्टिंग के दौरान उनसे मारपीट और बंधन बनाने जैसी घटनाएं भी हो जाती हैं।

ऐसा ही एक मामला बिहार के कटिहार जिले से सामने आया है, जहां पर हिंदी न्यूज चैनल ‘न्यूज24’ (News24) के पत्रकार प्रिंस गुप्ता को एक स्कूल के स्टाफ द्वारा न सिर्फ बंधक बना लिया गया, बल्कि उनके साथ मारपीट भी की गई। आरोप है कि हमलावरों में स्कूल प्रिंसिपल और कई शिक्षक शामिल थे। यह सब कुछ उस समय हुआ, जब प्रिंस गुप्ता उस स्कूल में रियलिटी चेक करने पहुंचे थे।

दरअसल, प्रशासन ने नए साल पर एक जनवरी को भी जिले के स्कूलों को खोलने का आदेश दिया था। ऐसे में प्रिंस गुप्ता मनिहारी में स्थित पन्ना लाल सुरेंद्र लाल प्लस 2 विद्यालय यह देखने पहुंचे थे कि एक जनवरी को स्कूल खुला है अथवा नहीं।

आरोप है कि इसी दौरान प्रिंसिपल समेत स्कूल के शिक्षकों ने प्रिंस गुप्ता और उनके कैमरामैन के साथ मारपीट कर उन्हें बंधक बना लिया। यही नहीं, उनकी माइक आईडी भी तोड़ दी। किसी तरह प्रिंस गुप्ता ने जब बाहर लोगों तक यह जानकारी पहुंचाई, तब स्थानीय लोगों ने वहां आकर उन्हें छुड़ाया। मामला बढ़ता देख आरोपी प्रिंसिपल और शिक्षक वहां से भाग गए।

प्रिंस गुप्ता ने जिला प्रशासन के अधिकारियों से मामले की जांच करने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। बताया जाता है कि रक्षाबंधन के मौके पर भी यहां इसी तरह का मामला सामने आया था।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button