रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर विपक्ष को जमकर लताड़ा

वरिष्ठ पत्रकार रुबिका लियाकत ने अपने 'एक्स' हैंडल से एक पोस्ट की और अपनी राय व्यक्त की। उन्होंने लिखा, 'आप कर लीजिए लाख कोशिशें। प्राण प्रतिष्ठा पर सवाल उठा लीजिए। मंदिर पूरा है कि अधूरा है पर बहस कर लीजिए। घड़ी शुभ है, नहीं है पर घंटो चर्चा कर लीजिए

rubikaअयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। इस कार्यक्रम में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे। इस बीच कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कहा कि आप (पीएम मोदी) भगवान से ऊपर हैं। शंकराचार्य से ऊपर हैं।

उन्होंने कहा, अधूरी प्राण प्रतिष्ठा करने वाले आप कौन हैं? इस पूरी बहस के बीच वरिष्ठ पत्रकार रुबिका लियाकत ने अपने ‘एक्स’ हैंडल से एक पोस्ट की और अपनी राय व्यक्त की। उन्होंने लिखा, ‘आप कर लीजिए लाख कोशिशें। प्राण प्रतिष्ठा पर सवाल उठा लीजिए। मंदिर पूरा है कि अधूरा है पर बहस कर लीजिए। घड़ी शुभ है, नहीं है पर घंटो चर्चा कर लीजिए।

निमंत्रण नहीं मिला, ठुकरा दिया कर लीजिए। कहते रहिए कि धार्मिक है कि राजनैतिक है, कोई फ़र्क़ नहीं पड़ेगा। ये देश राममयी हो चला है, हर घर में बुज़ुर्ग से लेकर बच्चे तक में राम मंदिर का सुख साफ़ झलक रहा है। हर गली में रामधुन बज रही है और जान भी लीजिए। अच्छे से मान लीजिए इस सुख में शरीक हो गए तो देश सर-आँखों पर बिठाएगा, नहीं तो होइहि सोइ जो राम रचि राखा। को करि तर्क बढ़ावै साखा।’

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में देशभर की कई बड़ी हस्तियां और साधु-संत शामिल होंगे। विपक्षी दलों के कई नेताओं को भी निमंत्रण दिया गया है। कांग्रेस के शीर्ष नेताओं को भी इस कार्यक्रम में शामिल होने का न्यौता भेजा गया था। लेकिन कांग्रेस ने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के न्यौते को ठुकरा दिया हैं।

 

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button