अब मरियम मैमन मैथ्यू के हाथों में होगी ‘डिजिटल न्यूज पब्लिशर्स एसोसिएशन’ की कमान

‘अमर उजाला’ के एमडी तन्मय माहेश्वरी की जगह वह ‘DNPA’ के चेयरपर्सन का पदभार संभालेंगी। मरियम मैमन मैथ्यू की इस पद पर नियुक्ति दो साल के लिए होगी और यह एक अप्रैल 2024 से प्रभावी होगी।

Mariam Mammen Mathew‘मलयाला मनोरमा’ (Malayala Manorama) की डिजिटल शाखा ‘मनोरमा ऑनलाइन’ (Manorama Online) की सीईओ मरियम मैमन मैथ्यू को ‘डिजिटल न्यूज पब्लिशर्स एसोसिएशन’ (DNPA) का नया चेयरपर्सन नियुक्त किया गया है। हाल ही में हुई ‘DNPA’ की वार्षिक बैठक में यह निर्णय लिया गया। उन्हें ‘अमर उजाला’ के एमडी तन्मय माहेश्वरी की जगह ‘DNPA’ का नया चेयरपर्सन बनाया गया है। इस पद पर उनकी नियुक्ति दो साल के लिए होगी और यह एक अप्रैल 2024 से प्रभावी होगी।

बता दें कि ‘DNPA’ की चेयरपर्सन चुने जाने से पहले मरियम मैमन मैथ्यू इसमें वाइस-चेयरपर्सन के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभा रही थीं। ‘DNPA’ बोर्ड की हाल ही में हुई बैठक में मरियम मैमन मैथ्यू को चेयरपर्सन नियुक्त करने का फैसला लिया गया। इसके साथ ही नए पदाधिकारियों की नियुक्ति भी की गई है। इसके तहत ‘टाइम्स इंटरनेट’ (Times Internet) के सीओओ पुनीत गुप्त को ‘DNPA’ का वाइस-चेयरपर्सन बनाया गया है। वहीं, ‘एचटी मीडिया’ (डिजिटल) के सीईओ पुनीत जैन पूर्व की तरह ‘DNPA’ में कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी निभाएंगे।

चेयरपर्सन पद पर अपनी नियुक्ति के बारे में मैथ्यू का कहना है, ‘मैं डीएनपीए के चेयरपर्सन के रूप में भूमिका निभाने और देश के डिजिटल मीडिया परिदृश्य में अपना योगदान निभाने के लिए सम्मानित महसूस कर रही हूं। मेरा मुख्य लक्ष्य डिजिटल न्यूज मीडिया संस्थाओं के स्केल, प्रभाव और स्थायित्व को बढ़ाना होगा। मैं अपने संगठन के भीतर विविधता, समावेशन और समानता की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हूं, जो मीडिया परिदृश्य को नया आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।’

वहीं, तन्मय माहेश्वरी का कहना है, ‘दो वर्षों तक डीएनपीए चेयरमैन के रूप में कार्य करने के बाद मुझे देश के डिजिटल न्यूज परिदृश्य को लोकतांत्रिक बनाने के प्रयास में योगदान देकर काफी खुशी हुई। मुझे विश्वास है कि मरियम मैथ्यू हमारे साझा मिशन में बहुमूल्य अंतर्दृष्टि लाएंगी’

बता दें कि तमाम प्रिंट और ब्रॉडकास्ट मीडिया संस्थानों की डिजिटल विंग को मिलाकर ‘DNPA’ का गठन किया गया है। इसमें दैनिक जागरण, दैनिक भास्कर, द इंडियन एक्सप्रेस, मलयाला मनोरमा, ईटीवी, इंडिया टुडे ग्रुप, टाइम्स ग्रुप, अमर उजाला, हिन्दुस्तान टाइम्स, जी मीडिया, एबीपी नेटवर्क, लोकमत, एनडीटीवी, द न्यू इंडियन एक्सप्रेस, मातृभूमि, द हिंदू, नेटवर्क18 और इंडिया टीवी जैसे 18 प्रतिष्ठित मीडिया संस्थानों का प्रतिनिधित्व शामिल है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button