एक बेहतरीन पत्रकार को हम सब ने खो दिया ………..

एक बुरी खबर आ रही है। कमाल खान नहीं रहे। लखनऊ के शानदार पत्रकारों में शुमार कमाल खान लम्बे समय से एनडीटीवी में कार्यरत थे। यूपी में कमाल और एनडीटीवी एक दूसरे के पर्यायवाची थे, अगर ये कहा जाए तो ग़लत न होगा।

कमाल खान के असमय गुज़र जाने की खबर जो सुन रहा है, वो एक सदमा सा महसूस कर रहा है। ये उमर जाने की न थी। साफ़ और बेबाक़ को सलीके से कहने वाले कमाल लखनवी पत्रकारिता की मिसाल थे।

कमाल खान को दिल का दौरा आज भोर में पड़ा। सोशल मीडिया पर लोगों ने कमाल खान को अपने अपने तरीक़े से श्रद्धांजलि देना शुरू कर दिया है।

वरिष्ठ पत्रकार नवीन कुमार लिखते हैं- ‘पत्रकारिता की एक पाठशाला ठप पड़ गई। कहन की एक काव्यशैली बिला गई। एनडीटीवी के कमाल खान हमारे बीच नहीं रहे। यह भारी शोक का समय है। श्रद्धांजलि।’

वरिष्ठ पत्रकार रामदत्त त्रिपाठी कहते हैं- ‘ईश्वर से प्रार्थना है कोई चमत्कार हो जाये और मेरे दोस्त, सहयोगी छोटे भाई कमाल खान का हृदय फिर से धड़कने लगे . वह जितने शानदार इंसान हैं उतने ही शानदार पत्रकार.’

लखनऊ के जाने माने सामाजिक कार्यकर्ता दीपक कबीर कहते हैं- ‘कमाल खान के इंतक़ाल की सूचना लखनऊ की सबसे बुरी खबर है!’

लखनऊ के वरिष्ठ पत्रकार डा. मोहम्द कामरान  कहते हैं-

इंतेहाई अफसोस के साथ यह बात बतानी पड़ रही है कि वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान हमारे बीच नही रहे, हार्ट अटैक होने की वजह से लखनऊ के बटलर पैलेस कॉलोनी में आज उनका इंतेक़ाल हो गया।
अल्लाह मरहूम को जन्नतुल फ़िरदौस में आला मुक़ाम अता फरमाए। #आमीन
वरिष्ठ पत्रकार राम कुमार सिंह कहते हैं-
कमाल खान NDTV INDIA हर खबर के बाद उनका यह साइन आउट उनकी खबरो के प्रशंसकों के लिए एक दुःखद सूचना लेकर आया हैं.. आज अभी पता चला कि कमाल खान जी का ह्रदय गति रूकने से निधन हो गया..सुनकर आघात सा लगा.. मैं हमेशा से उनकी खबरो का प्रशंसक रहा यह बात और हैं कि हमने उनसे यह कभी ज़ाहिर नहीं किया पर आज उनके निधन की सूचना ने मन व्यथित कर दिया.. लगता हैं कि कमाल जी अभी और कुछ दिन टीवी पत्रकारिता की शान बने रहते तो गंगा जमुनी तहज़ीब को और धार देते रहते..पर काल पर किसी का वश नही .. जितनी चाभी भरी राम ने बस उतना चले खिलौना.. ??
विनम्र श्रद्धांजलि ..स्मृतियों में आपकी ख़ास जगह हमेशा रहेगी,ईश्वर आपको सद्गति प्रदान करें ।..??
Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button