हरियाणा चुनाव के बाद ‘बेइज्जती’ के पर्यायवाची बने राजदीप सरदेसाई, मुँह पर अंडा लेपने की आई नौबत: कॉन्ग्रेस का ‘प्रचार’ करने में करवाई फजीहत

वायरल वीडियो में राजदीप कहते हैं- "यहाँ एक अंडे की प्लेट रखी है। मैं इसे अपने चेहरे पर लगाने वाला हूँ ताकि आपका शो वायरल हो जाए। मैंने जो अनुमान लगाए थे उससे मेरी बड़ी बेइज्जती हुई कि लोग ये अंडा मेरे मुँह पर फेंके। गजब बेइज्जती हुई है।"

राजदीप सरदेसाईविवादित पत्रकार राजदीप सरसराई हरियाणा चुनाव से पहले तक हर जगह दावा कर रहे थे कि प्रदेश में कॉन्ग्रेस ही आएगी। नतीजे आए तो उनकी खूब फजीहत हुई। अब उनकी एक क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल है। वीडियो ‘द लल्लनटॉप’ के ‘नेतानगरी’ एपिसोड की है। इसमें वो कबूलते नजर आ रहे हैं कि उनकी हरियाणा चुनावों में बहुत बेइज्जती हुई है।

वीडियो में राजदीप कहते हैं- “यहाँ एक अंडे की प्लेट रखी है। मैं इसे अपने चेहरे पर लगाने वाला हूँ ताकि आपका शो वायरल हो जाए। मैंने जो अनुमान लगाए थे उससे मेरी बड़ी बेइज्जती हुई कि लोग ये अंडा मेरे मुँह पर फेंके। गजब बेइज्जती हुई है।”

उनका ये बयान हरियाणा चुनाव के नतीजे देखने के बाद आया है जिसमें भाजपा ने तीसरी बार ऐतिहासिक जीत दर्ज की। भाजपा की जीत के बाद सोशल मडिया पर नेटीजन्स राजदीप सरदेसाई जैसे ‘विशेषज्ञों’ को ट्रोल कर रहे थे और पूछ रहे थे कि आखिर उनके दावों का क्या हुआ। अपनी इसी ट्रोलिंग को देख शायद सरदेसाई का ये बयान आया।

बता दें कि हरियाणा चुनाव से पहले कई बार सरदेसाई को कॉन्ग्रेस की वाहवाही करने अलग-अलग मीडिया प्लेटफॉर्मों पर देखा गया था। इनमें से 3 बार का जिक्र हम नीचे कर रहे हैं।

इसी तरह एक अन्य वीडियो में उनका कहना था हरियाणा में कॉन्ग्रेस के प्रशंसक कम हो गए हैं। वह भाजपा को हार से नहीं बचा सकते। उन्होंने कहा था कि यहाँ तक ​​कि प्रधानमंत्री मोदी, जिन्हें एक दशक पहले तक हरियाणा में इतने प्रेम से देखा जाता था और जिनके दम पर 2014 में पहली बार भाजपा सत्ता में आई… वो मोदी भी अपनी पार्टी को आगे नहीं बढ़ा पा रहे हैं और वे भी अब मतदाताओं को नहीं पसंद आ रहे।”

इसके बाद राजदीप सरदेसाई ने एक प्रीति चौधरी नाम की पत्रकार से वीडियो में बात करते हुए भाजपा का मजाक उड़ाया था। उन्होंने कहा था कि अगर भाजपा को हरियाणा में जीतना है तो उन्हें प्रार्थना करनी होगी। उन्होंने ये भी कहा था हरियाणा में भाजपा के साथ सब गलत हो रहा है चाहे तो कंगना रनौत का बयान देख लो, कैसे समय में आया।

उन्होंने यहाँ लोकसभा सीटों पर बात करते हुए कहा था, “हरियाणा में 90 सीट हैं। कॉन्ग्रेस हर सीट पर बढ़त बना रही है। सिर्फ भिवानी और करनाल ही सीटें जहाँ भाजपा उनसे आगे हैं। तो मेरा ख्याल एक दम साफ है। अगर कोई ऐसा राज्य है जो इस समय सत्ता विरोधी लहर को दर्शाता है जहाँ लोगों में गुस्सा और ऊबाऊपन दोनों हैं तो वो हरियाणा हैं।”

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button