प्रसार भारती भर्ती 2024: कॉपी एडिटर पद के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जल्द करें आवेदन

प्रसार भारती ने कॉपी एडिटर के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। योग्य उम्मीदवारों से इस पद के लिए पूर्णकालिक अनुबंध के आधार पर आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

PrasarBharati454प्रसार भारती ने कॉपी एडिटर के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। योग्य उम्मीदवारों से इस पद के लिए पूर्णकालिक अनुबंध के आधार पर आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इस भर्ती में 03 पद (2 दूरदर्शन और 1 आकाशवाणी) पर भर्ती की जाएगी। चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 35,000 रुपये का फिक्स्ड वेतन मिलेगा। चयन प्रक्रिया टेस्ट और/या इंटरव्यू के आधार पर की जाएगी।

कार्यस्थल:

चयनित उम्मीदवारों की पोस्टिंग शिलॉन्ग में दूरदर्शन और आकाशवाणी कार्यालय में होगी।

योग्यता और अनुभव: 

कॉपी एडिटर पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए और मुख्यधारा की मीडिया में कम से कम 5 साल का अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा, पत्रकारिता/मास कम्युनिकेशन या संबंधित क्षेत्र में डिग्री या पीजी डिप्लोमा और 3 साल का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को हिंदी/अंग्रेजी और खासी/अंग्रेजी भाषाओं में प्रवीणता होनी चाहिए।

वांछनीय योग्यताएं: 

 सर्च इंजन और सोशल मीडिया का उपयोग करने का अनुभव

 क्षेत्रीय, राष्ट्रीय और समसामयिक घटनाओं की अच्छी जानकारी

वेतनमान: 

चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 35,000 रुपये का फिक्स्ड वेतन दिया जाएगा।

आयु सीमा: 

उम्मीदवार की आयु 35 वर्ष से कम होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया: 

चयन प्रक्रिया टेस्ट और/या इंटरव्यू पर आधारित होगी। टेस्ट/इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों को कोई यात्रा भत्ता (TA/DA) नहीं दिया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन:

इच्छुक उम्मीदवारों को प्रसार भारती की आधिकारिक वेबसाइट (https://applications.prasarbharati.org) पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। अधिसूचना जारी (04-10-2024) होने के 15 दिनों के भीतर आवेदन जमा करना अनिवार्य है। आवेदन पत्र के साथ सभी आवश्यक दस्तावेजों की स्व-सत्यापित प्रतियां अपलोड करनी होंगी। अन्य माध्यम से प्राप्त आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

अगर आवेदन जमा करने में कोई समस्या होती है, तो [email protected] पर स्क्रीनशॉट के साथ ईमेल भेजें।

अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें।

https://prasarbharati.gov.in/wp-content/uploads/2024/10/Copy-Editor-RNU-Shilong.pdf

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button