ANI के जिस पत्रकार पर PTI ने लगाया अपनी महिला रिपोर्टर को पीटने का आरोप, उसके चेहरे पर गहरा घाव: सूत्रों ने बताया – पहले महिला ने ही माइक से मारा

एक तस्वीर में पत्रकार के चेहरे के निचले हिस्से में एक गहरा घाव भी दिख रहा है। ऐसा लगता है जैसे किसी धारदार या नुकीली चीज से हमला किया गया हो।

ANI, PTI, पत्रकारसमाचार एजेंसी PTI (प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया) ने गुरुवार (28 मार्च, 2024) को एक वीडियो ट्वीट किया। साथ ही आरोप लगाया कि कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के उप-मुख्यमंत्री DK शिवकुमार की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ANI (एशिया न्यूज़ इंटरनेशनल) के एक पत्रकार ने PTI की महिला पत्रकार के साथ मारपीट की। PTI ने इसे घिनौना व्यवहार बताते हुए कहा कि उसकी युवा महिला रिपोर्टर को ANI के पत्रकार ने न सिर्फ पीटा, बल्कि सेक्सुअल टिप्पणियाँ भी की।

PTI ने साथ ही सवाल भी पूछा कि क्या ANI की मुखिया स्मिता प्रकाश और उनकी समाचार एजेंसी इस तरह की करतूत को ऐसे ही जाने देंगी? PTI ने कहा कि उसके सभी कर्मचारी आक्रोशित हैं और इस हिंसा की कड़ी निंदा करते हैं। PTI ने कहा कि वो अपने पत्रकारों की सुरक्षा के लिए किसी भी हद तक जाएगा। समाचार एजेंसी ने कहा कि पीड़िता सदमे में हैं। FIR दर्ज करने के साथ-साथ राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) में शिकायत दिए जाने की बात भी बताई गई है।

ANI प्रमुख स्मिता प्रकाश ने कहा कि चूँकि PTI ने पुलिस और NCW तक मामला ले जाने का फैसला लिया है, जाँच एजेंसियों के लिए ही ये उपयुक्त होगा कि वो जाँच कर पता लगाएँ कि क्या हुआ है। सूत्रों ने ऑपइंडिया से संपर्क कर के आरोपित ANI पत्रकार की 2 तस्वीरें भी भेजी हैं। इसमें से एक तस्वीर में पत्रकार के चेहरे के निचले हिस्से में एक गहरा घाव भी दिख रहा है। ऐसा लगता है जैसे किसी धारदार या नुकीली चीज से हमला किया गया हो।

आरोपित पत्रकार के चेहरे पर भी घाव

सूत्रों ने दावा किया कि सबसे पहले ANI के पत्रकारों पर ही PTI की महिला रिपोर्टर द्वारा माइक से वार किया गया, जिसके बाद ये मामला बढ़ गया। ANI और PTI, दोनों ही खबरों की दुनिया में प्रतिद्वंद्वी हैं। PTI का अधिकतर कामकाज सरकारी ठेकों से चलता था, लेकिन हाल ही में प्रसार भारती ने PTI से करार रद्द कर के ये काम ‘हिन्दुस्थान समाचार’ को दे दिया था। इसके बाद जम कर बवाल किया गया था। वहीं ANI की बात करें तो ALTNews का संस्थापक मोहम्मद ज़ुबैर अक्सर समाचार एजेंसी और इसकी मुखिया स्मिता प्रकाश को निशाना बनाता रहता है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button