शेफाली बी. शरण ने संभाला PIB के प्रधान महानिदेशक का पदभार

शेफाली शरण ने मनीष देसाई की जगह ली है, जो अभी तक पीआईबी के प्रधान महानिदेशक थे। उनका कार्यकाल 31 मार्च 2024 को समाप्त हो गया है।

SheyfaliBNarayan78451भारतीय सूचना सेवा की वरिष्ठ अधिकारी शेफाली बी. शरण ने सोमवार को प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो (पीआईबी) के प्रधान महानिदेशक (प्रिंसिपल डायरेक्टर जनरल) का पदभार संभाल लिया है। शेफाली शरण 1990 बैच की अधिकारी हैं।

शेफाली शरण ने मनीष देसाई की जगह ली है, जो अभी तक पीआईबी के प्रधान महानिदेशक थे। उनका कार्यकाल 31 मार्च 2024 को समाप्त हो गया है।

2014 में नरेंद्र मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद शरण पीआईबी की प्रमुख बनने वाली पहली महिला अधिकारी हैं, जबकि अब तक पीआईबी की प्रमुख बनने वाली वह 5वीं महिला ऑफिसर हैं। शेफाली शरण से पहले पीआईबी के डायरेक्टर जनरल के पद पर काम कर चुकींं प्रमुख महिला अधिकारियों में नीलम कपूर, दीपक संधू, शकुंतला महावल और एन जे कृष्णा का नाम शामिल है।

तीन दशक से अधिक के शानदार करियर के दौरान शेफाली बी शरण ने वित्त मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय जैसे मंत्रालयों के लिए प्रेस सूचना ब्यूरो अधिकारी के रूप कार्यभार संभाल चुकी हैं। 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान शेफाली शरण निर्वाचन आयोग की प्रवक्ता के तौर पर काम कर चुकी हैं। शरण रेल मंत्रालय के प्रधान सूचना अधिकारी के तौर पर भी काम कर चुकी हैं।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button