bhadas4journalist.com पर लगी खबर का विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने लिया संज्ञान, संसद की सुरक्षा में सेंधमारी के बाद बढ़ाई जाएगी यूपी विधानसभा की सिक्योरिटी, स्पीकर ने लिया बड़ा फैसला

इसके अलावा यूपी विधानसभा की सुरक्षा बढ़ाने के लिए आवश्यक मेटल डिटेक्टर, स्कैनर और अन्य उपकरण ठीक किए जाएंगे. कमेटी की रिपोर्ट विधानसभा अध्यक्ष को सौंपे जाने के बाद नई सुरक्षा-व्यवस्था लागू की जाएगी

bhadas4journalist.com पर लगी खबर का विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने लिया संज्ञान 

इसे भी पढ़िए : उत्तर प्रदेश की विधानसभा और लोकभवन की सुरक्षा में लग सकती है सेंध

संसद की सुरक्षा में सेंध की घटना के बाद उत्तर प्रदेश विधानसभा की सिक्योरिटी के लिए समीक्षा बैठक बुलाई गई है. विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने ये बैठक बुलाई है. एडीजी (सुरक्षा) रघुवीर लाल की देखरेख में एक कमेटी भी बनाई गई है. जिसने सुझाव दिया है कि विधानसभा में स्पीकर के सामने भी कांच की दीवार बनाई जाए. साथ ही साथ विधानसभा में सुरक्षा-व्यवस्था और बढ़ाई जाए.

इसके अलावा यूपी विधानसभा की सुरक्षा बढ़ाने के लिए आवश्यक मेटल डिटेक्टर, स्कैनर और अन्य उपकरण ठीक किए जाएंगे. कमेटी की रिपोर्ट विधानसभा अध्यक्ष को सौंपे जाने के बाद नई सुरक्षा-व्यवस्था लागू की जाएगी.

शीतकालीन सत्र के दौरान दिल्ली में संसद भवन की सुरक्षा में हुई चूक को देखते हुए यूपी विधान भवन में सुरक्षा चाक-चौबंद करने के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं. विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की अध्यक्षता में हुई बैठक में सुरक्षा उपायों पर मंथन हुआ. फिर उनके निर्देश पर अपर पुलिस महानिदेशक की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया.

विधान भवन की सुरक्षा को और अधिक चुस्त-दुरुस्त करने के लिए कमेटी बना दी गई है. कोई भी व्यक्ति अवांछित सामग्री लेकर परिसर में प्रवेश न कर सके इसके पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. दर्शक दीर्घा में आने वाले मेहमानों की जांच होगी. सभी गेटों पर सुरक्षा संबंधी गैजेट लगाए जा रहे हैं.

संसद में हंगामा करने वालों पर एक्शन 

गौरतलब है कि संसद में हंगामा करने का एक आरोपी लखनऊ का रहने वाला है. उसका नाम सागर शर्मा है. पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां उससे और उसके परिजनों से पूछताछ के कर रही हैं. पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ यूएपीए के तहत केस दर्ज किया गया है. अब तक 6 आरोपी गिरफ्तार किये जा चुके हैं.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button